LIVE TVMain Slideदेशधर्म/अध्यात्ममहाराष्ट्र

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की दी इजाजत

महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार से राज्य के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत दे दी है. राज्य सरकार के इस आदेश के बाद मुंबई स्थित श्री सिद्धिविनायक मंदिर दोबारा से खुलने के लिए तैयार हो गया है. मंदिर ट्रस्ट के आध्यक्ष आदेश बांदेकर ने कहा है कि हर घंटे 100 भक्तों को बप्पा के दर्शन की अनुमति दी जाएगी. हालांकि प्रतिदिन सिर्फ 1 हजार भक्त ही सिद्धिविनायक मंदिर में प्रवेश कर पाएंगे.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष ने कहा कि इस दौरान मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना समेत सभी कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा महाराष्ट्र के मंदिरों और अन्य पूजा स्थलों को सोमवार से फिर से खोला जाएगा

राज्य सरकार ने कहा कि जल्द ही कोरोना वायरस सुरक्षा उपायों को जारी किया जाएगा जिनका सभी को पालन करना होगा. मार्च के बाद से महाराष्ट्र और अधिकांश अन्य राज्यों में धार्मिक स्थानों को बंद कर दिया गया था.

कोरोना वायरस महामारी से बचाव के मद्देनजर बंद मंदिर के कपाट को वापस खुलवाने को लेकर महाराष्ट्र में विरोध बढ़ता जा रहा था. जनता से लेकर आम आदमी तक हर कोई महाराष्ट्र सरकार को सवालों के घेरे में लेते हुए जल्द से जल्द मंदिर खोलने की मांग कर रहा था. एक महीने पहले मुंबई में सिद्धिविनायक मंदिर, शिरडी में साईं बाबा मंदिर और पुणे में तांबड़ी जोगेश्वरी मंदिर के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने अनशन किया था.

Related Articles

Back to top button