LIVE TVMain Slideदेशविदेश

आखिर कार अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप ने मान ली बाइडेन की जीत

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में मिली हार के बाद अंतत: डोनाल्ड ट्रंप ने मान लिया है कि उनकी हार हुई है लेकिन उनका ये कबूलनामा आरोप के साथ आया है. ट्रंप ने जो बाइडेन की जीत की बात मानी तो है लेकिन उन्होंने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है. राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के बाद पहली बार लोगों से मुखातिब होने आए ट्रंप ने चुनाव में धांधली होने के आरोप लगाए.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, बाइडेन चुनाव जीते हैं लेकिन चुनाव में हेर-फेर हुई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, बाइडेन चुनाव जीते हैं लेकिन चुनाव में हेर-फेर हुई है. चुनाव के दौरान किसी कार्यकर्ता या ऑब्जर्वर को वहां मौजूद रहने नहीं दिया गया था. उन्होंने डॉमिनियन नाम की एक कंपनी पर ऐसा करने का आरोप लगाया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि बाइडेन जीते जरूर हैं लेकिन फेक मीडिया की नजरों में.

ट्रंप अभी भी चुनाव में धांधली होने के अपने आरोपों पर कायम हैं. उन्होंने ट्वीट कर इस बात का भी जिक्र किया है कि चुनाव के नजीते आने के बाद अभी और लंबी लड़ाई लड़नी है. उन्होंने चुनाव को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ने की बात भी कही है.

बता दें कि डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन तीसरी कोशिश में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीते हैं. इससे पहले वो दो बार व्हाइट हाउस के लिए चुनाव लड़ चुके हैं. उन्होंने कांटे की टक्कर भरे मुकाबले में ट्रंप को हराया है. वह अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे.

गौरतलब है कि शनिवार को अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में ट्रंप के हजारों समर्थक सड़कों पर उतर आए. उनके समर्थकों ने नारेबाजी की. इन समर्थकों के साथ पुलिस की झड़प भी हुई. ट्रंप के समर्थकों का कहना है कि पेंसिलवेनिया, नेवाड़ा जैसी जगहों पर धांधली हुई है. इनका आरोप है कि चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है और जनमत को हड़प लिया गया है.

Related Articles

Back to top button