LIVE TVMain Slideखेलदेश

खेल जगत की बड़ी खबर मोहम्‍मद सोजैब ने किया सुसाइड

बांग्‍लादेश के पूर्व अंडर 19 क्रिकेटर मोहम्‍मद सौजिब ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. उन्‍होंने 14 नवंबर शनिवार को अपने घर पर सुसाइड कर लिया. 21 साल के सौजिब बांग्‍लादेश की अंडर 19 टीम का हिस्‍सा भी रह चुके थे. इस टीम की कमान सैफ हसन ने संभाली थी. वह बतौर स्‍टैंड बाय खिलाड़ी न्‍यूजीलैंड भी गए थे, मगर उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. यह युवा बल्‍लेबाज बांग्‍लादेश की अंडर 19 एशिया कप टीम का भी हिस्‍सा रह चुका था.

2018 में उन्‍होंने शिनेपुकुर की तरफ से लिस्‍ट ए क्रिकेट में डेब्‍यू किया था, जहां उन्‍होंने 9, 0 और नाबाद 1 रन बनाए थे. हालांकि मार्च 2018 से उन्‍होंने एक भी प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला था. सौजिब आगामी बंगबंधु टी20 कप के ड्रॉफ्ट का भी हिस्‍सा नहीं थे. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड गेम डेवलपमेंट्स मैनेजर अबु इनाम मोहम्‍मद ने दुख जताते हुए कहा कि टूर्नामेंट से बाहर रहने के कारण शायद सोजैब ने यह खतरनाक कदम उठाया.

अबु ने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि युवा खिलाड़ी ने यह खतरनाक कदम डिप्रेशन की वजह से उठाया या फिर कोई और कारण है. पिछले कुछ सालों से वह क्रिकेट में नियमित नहीं थे. वह सिर्फ फर्स्‍ट डिविजन और ढाका में प्रीमियर लीग ही खेले थे. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्‍टर खालेद महमूद ने सौजिब को पिछले कुछ सालों में एक टैलेंटेड क्रिकेटर बताया. उन्‍होंने कहा कि मुझे विश्‍वास नहीं हो रहा, जो मैंने सुना. इस खबर को सुनकर मुझे काफी दुख हो रहा है. सौजिब सलामी बल्‍लेबाज थे, जो धीमी गति की तेज गेंदबाजी भी करते थे. वह शिनेपुकुर क्रिकेट क्‍लब भी तरफ से खेल चुके थे.

Related Articles

Back to top button