Main Slideउत्तर प्रदेशदेशबड़ी खबर

बारिश के चलते पंजाब, हरियाणा, सहित उत्तर भारत के इन राज्यों में वायु प्रदूषण हुआ कम :-

हरियाणा पंजाब दिल्ली -एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में हुई बारिश के चलते प्रदूषण में गिरावट दर्ज की गई है। आने वाले दिनों में इन राज्यों में ठंड़ बढ़ सकती है। दीवाली के बाद बढ़े प्रदूषण से बनी स्मॉग की चादर कई राज्यों में साफ हो गई है।

Weather Forecast Today Live News Updates Punjab Haryana, Utter Pradesh  Delhi NCR air quality pollution laddakh bihar mumbai Tamilnadu, northeast  india weather karnataka rains weather temperature today latest live weather  news- Weather

नई दिल्ली, जेएनएन। दीपाली के बाद पटाखों के धुएं से लोगों को बड़ी राहत मिली है। हरियाणा, पंजाब समेत दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में रविवार को अचानक मौसम ने करवट ले ली। तेज बारिश के साथ ओले गिरने से ठंड बढ़ गई है। वहीं मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार समेत उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में ठंड बढ़ने की आशंका जताई गई है। राहत की बात यह रही कि दीवाली को हुई आतिशबाजी के चलते बढ़े प्रदूषण को कम करने का काम रविवार को हुई बारिश ने किया है। उत्तर भारत में हुई इस बारिश से हवा की गुणवत्ता में सुधार दर्ज किया गया है। लोगोों को प्रदूषण से बनी स्मॉग से भी छुटकारा मिल गया। मौसम विभाग के मुताबिक, इस बारिश से प्रदूषण का स्तर कम होगा और साथ ही दिल्ली में स्मॉग और भी कम होगा और सर्दी बढ़ेगी। पश्चिमी विक्षोभ के दिल्ली-एनसीआर में बारिश हुई।

मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट, छटेगा स्मॉग मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिससे राज्यों में लोगों को स्मॉग और वायु प्रदूषण से राहत मिल सकती है। 9 जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि दिल्ली एवं हरियाणा के कई क्षेत्रों में रविवार को हुई तेज बारिश के चलते मध्य प्रदेश में अलर्ट जारी किया है। माना जा रहा है कि अगले 24 घंटे में ग्वालियर बारिश हो सकती है।

Related Articles

Back to top button