LIVE TVMain Slideदेशबिहार

जनता दल यूनाइटेड के पूर्व नेता प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को बताया थके हुए CM

जनता दल यूनाइटेड के पूर्व नेता प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार के सातवीं बार बिहार के सीएम के रूप में शपथ ग्रहण करने के बाद उनपर निशाना साधा है. प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया कि नीतीश कुमार को बीजेपी ने मनोनीत किया है. राज्य को कुछ सालों तक और ‘एक थके हुए और राजनीतिक रूप से महत्वहीन हो गए नेता’ के प्रभावहीन शासन के लिए तैयार रहना चाहिए.

जेडीयू के पूर्व नेता ने कहा कि बीजेपी मनोनीत मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर नीतीश कुमार को बधाई. बिहार को कुछ और सालों तक ‘एक थके हुए और राजनीतिक रूप से महत्वहीन हो गए नेता’ के प्रभावहीन शासन के लिए तैयार रहना चाहिए.

News Wrap: पढ़ें मंगलवार सुबह की 5 बड़ी खबरें - News Wrap today five big  news bihar election nitish kumar terrorist arrested - AajTak

साथ ही यह भी बता दें कि प्रशांत किशोर जेडीयू छोड़ने के बाद से ही नीतीश कुमार पर हमलावर रहे हैं. प्रशांत किशोर को नीतीश कुमार ने सितंबर 2018 में जेडीयू में शामिल कराया था. उस समय नीतीश कुमार ने साफ कहा था कि पार्टी में उनकी हैसियत नंबर दो की होगी. नीतीश कुमार के इस निर्णय को लेकर पार्टी में अंदर ही अंदर नाराजगी थी लेकिन इसके बावजूद नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को हमेशा तवज्जो दी. हालांकि, प्रशांत किशोर का जेडीयू में सफर ज्यादा लंब नहीं चला.

नीतीश कुमार ने 7वीं बार सीएम पद की शपथ ली है. नीतीश कुमार राज्य के मुख्यमंत्री पद पर सर्वाधिक लंबे समय तक रहने वाले श्रीकृष्ण सिन्हा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने की ओर बढ़ रहे हैं. नीतीश कुमार अगर पांच साल सरकार चला लेंगे और सीएम बने रहेंगे तो वो बिहार में सबसे लंबे समय तक सीएम रहने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. बिहार के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिन्हा 17 साल 52 दिन मुख्यमंत्री थे. नीतीश कुमार अब तक 14 साल 82 दिन बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

Related Articles

Back to top button