LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार : नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण के बाद अब आज होगे मंत्रियों के विभाग के बंटवारे

बिहार में नीतीश कुमार की अगुआई में एक बार फिर से NDA की सरकार ने शपथ ले ली है. सोमवार को पटना में सीएम नीतीश कुमार, दो डिप्टी सीएम समेत कुल 15 लोगों ने मंत्रिमंडल के सदस्य के तौर पर शपथ ली.

नीतीश कुमार की नई सरकार में 12 मंत्रियों ने शपथ लिया. शपथ लेने वाले मंत्रियों जिनमें दो डिप्टी सीएम भी हैं में से JDU से 5, भाजपा से 7 और हम-वीआईपी से एक-एक मंत्री शामिल हैं. बिहार में नई सरकार के शपथ ग्रहण के बाद आज यानी मंगलवार को कैबिनेट की पहली बैठक भी होगी.

नीतीश की नयी कैबिनेट की पहली बैठक आज, मंत्रियों के विभागों का भी होगा  बंटवारा - City Post Live

दिन के 11 बजे से होने वाली इस बैठक में ही मंत्रियों के विभागों का भी बंटवारा हो जाएगा, ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा की नए-पुराने चेहरों के बीच मंत्रालय का बंटवारा कैसे होता है. राज्य की नई सरकार में मंत्रियों के विभागों का बंटवारे के साथ ही मंगलवार को पटना में दिन के

नीतीश सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज, 23 नवंबर को विधानसभा का विशेष सत्र

11 बजे मुख्य सचिवालय स्थित कैबिनेट कक्ष में कैबिनेट की पहली और महत्वपूर्ण बैठक भी होनी है. इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जाने की संभावना है. इस बैठक के बाद बिहार में 23 नवंबर को राज्य विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाएगा और इसी दिन नवनिर्वाचित विधायकों को स्पीकर सदस्यता की शपथ दिलवाएंगे.

पटना में नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण के बाद मंत्रियों के साथ अमित शाह

इससे पहले पटना में सोमवार की शाम नीतीश कुमार ने सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर सत्ता की बागडोर संभाली. राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार के अलावा चौदह मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. नीतीश सरकार में मंगल पांडेय, विजेंद्र यादव को छोड़कर लगभग सभी नए चेहरे हैं. सरकार से जुड़े सूत्रों के मुताबिक बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता नंद किशोर यादव विधानसभा के नए अध्यक्ष होंगे.

Related Articles

Back to top button