Main Slideगुजरातप्रदेश

गुजरात में  पुलिस का नहीं है कोई खौफ, युवा तलवार और बंदूको से माना रहें जन्मदिन

गुजरात में पिछले कुछ सालों से युवाओं में हथियारों को लेकर प्रदर्शन करने का शौक चढ़ा है। जन्मदिन पर तलवार से केक काटकर सार्वजनिक स्थान पर हुल्लड़बाजी करना युवाओं के लिए जैसे आम बात हो गई है। महानगर के बापू नगर इलाके में भी देव बादशाह नामक एक लड़के ने तलवार से केक काटकर उसके फोटो इंटरनेट मीडिया में वायरल किए। अहमदाबाद के बापू नगर पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक एनके व्यास अनुशासन व कानून कायदे का सख्ती से पालन कराने वाले अधिकारियों में गिने जाते हैं।

पुलिस का कोई खौफ ही नहीं

पुलिस महकमे में उन्हें अहमदाबाद का सिंघम बताया जाता है लेकिन गत रोड इंटरनेट मीडिया पर वायरल एक वीडियो व कुछ फोटो सार्वजनिक होने के बाद लगता है जैसे असामाजिक तत्वों में पुलिस का खौफ नहीं रह गया है। देव बादशाह नामक एक लड़के का फोटो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें वह हाथ में तलवार लेकर केक काट रहा है। कोरोना महामारी के चलते शहर में जगह-जगह पुलिस का बंदोबस्त है तथा त्योहार के दौरान भी लोगों को एकत्र होने से रोका जा रहा था। लेकिन देव बादशाह व उसके दोस्तों में जैसे पुलिस का कोई खौंफ है ही नहीं। इंटरनेट मीडिया में वायरल एक वीडियो में जहां देव तलवार से केक काटते हुए नजर आ रहे हैं वहीं दूसरे वीडियो में एक खतरनाक बंदूक लहराते नजर आते हैं।

इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं वीडियो 

एके-47 जैसी दिखने वाली यह बंदूक देव तथा उसके दोस्त हवा में लहराते हैं वही एक फोटो में वह फायरिंग करते हुए भी नजर आ रहा है। इतना सब होने के बावजूद देव बादशाह अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। स्थानीय लोगों का कहना है कि देव के संबंध राजनीतिक दल व नेताओं के साथ में है इसलिए पुलिस भी उस पर हाथ डालने से बच रही है। बापू नगर इलाके में देव व उसके दोस्तों की दादागिरी कथा बेहूदा प्रदर्शन करने की बातें आम हो गई है, उन्हें लगता है कि सरकार व पुलिस उन पर कोई कार्यवाही नहीं करेगी इसलिए वह पूर्णा महामारी में भी सार्वजनिक स्थान पर तलवार से केक काटकर जन्मदिन मना रहे हैं तथा किस के फोटो कथा वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल करते हैं।

कोरोना दिशा-निर्देशों का जमकर हो रहा है उल्‍लंघन 

जन्मदिन मनाने के दौरान कोई भी शारीरिक दूरी बनाए रखने का ध्यान नहीं रख रहे हैं बिल्कुल सामान्य दिनों की तरह जन्मदिन मना रहे हैं तथा हथियारों का प्रदर्शन भी कर रहे हैं लेकिन पुलिस और प्रशासन पर किसी तरह की जूं तक नहीं रेंग रही है। गौरतलब है कि गुजरात के कई विवाह समारोह जन्मदिन तथा अन्य समारोह में बंदूक से फायरिंग करने अथवा हाथों में पिस्टल लहराने तथा तलवार से केक काटने की एक के बाद एक कई घटनाएं सामने आने लगी है। पुलिस प्रशासन इस तरह के आयोजन करने वालों पर कोई कार्यवाही नहीं करती है जबकि आम आदमी मास्क भी नहीं लगाए तो उस पर ₹1000 तक का जुर्माना लगाती है।

Related Articles

Back to top button