LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशसाहित्य

क्या मोदी सरकार सभी छात्रों के खाते में जमा कर रही है 7 लाख रुपए? जानिए पूरा सच

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि सरकार सभी छात्रों के खातों में 7 लाख रुपये की रकम डाल रही है। वायरल वीडियो में बताया गया कि केंद्र सरकार ‘जीवन लक्ष्य योजना’ के तहत 7 लाख रुपये की रकम सभी छात्र-छात्राओं को दे रही है।

वायरल खबर फर्जी है। केन्द्र सरकार की पॉलिसी/स्कीम्स/विभाग/मंत्रालयों को लेकर गलत सूचना को फैलने से रोकने के लिए काम करने वाली PIB फैक्ट चेक ने ट्वीट कर इस फेक खबर के बारे में लोगों को जागरुक किया है।

केंद्र सरकार सभी बेटियों के बैंक अकाउंट में हर महीने डाल रही है 2500 रुपये, जानें पूरा मामला

पीआईबी फैक्ट चेक के मुताबिक, एक यूटुब वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ‘जीवन लक्ष्य योजना’ नाम की स्कीम चला रही है। इस स्कीम के तहत सभी छात्र-छात्राओं के बैंक खातों में 7 लाख रुपये की धनराशि डाली जा रही है। लेकिन यह दावा फर्जी है। केंद्र सरकार ऐसी कोई योजना नहीं चला रही है। इससे पहले पीआईबी फैक्ट चेक ने कन्या सम्मान योजना नामक फर्जी स्कीम को लेकर आगाह किया था। दरअसल, एक यूट्यूब वीडियो में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार सभी बेटियों के बैंक खातों में ‘कन्या सम्मान योजना’ के तहत प्रति माह 2,500 रुपये की धनराशि जमा कर रही है। लेकिन यह दावा भी फर्जी है और केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है।

Related Articles

Back to top button