LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

राजधानी दिल्ली में कोरोना ने मचाया कोराम पिछले 24 घंटे में 99 लोगों की मौत ,6396 नए मामले आये सामने

दिल्ली में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे के अंदर 6396 नए मामले सामने आए और 99 लोगों की मौत हो गई. बीते 24 घंटे में 49 हजार 31 टेस्ट किए गए और 4421 रिकवरी हो गई. देश की राजधानी दिल्ली में अभी कुल कोरोना केस की संख्या 4 लाख 95 हजार 598 है, जिसमें 42 हजार से अधिक एक्टिव केस है.

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि हर रोज एक लाख टेस्ट किया जाएगा. इस फैसले के बाद जिला प्रशासन ने हॉटस्पॉट इलाके में डोर-टू-डोर सर्वे करने का प्लान बनाया है. इसके साथ ही एसिम्पटोमैटिक मरीजों का हर पांच दिन में टेस्ट किया जाएगा.

कोरोना: दिल्ली में कोरोना से 24 घंटे में सबसे ज्यादा मौत, नए मामलों की  रफ्तार भी बढ़ी | ET Hindi

दिल्ली सरकार की ओर से शुक्रवार से डोर-टू-डोर सर्वे शुरू किया जाएगा. अभी दिल्ली में 50 से 60 हजार टेस्ट रोजाना किया जा रहा है. आने वाले दिनों में 1 से 1.25 लाख टेस्ट किया जाएगा. कोरोना टेस्ट को बढ़ाने के लिए हर जिले में टीम की संख्या को बढ़ाया जाएगा. सर्वे रिपोर्ट को अपडेट करने के लिए हर जिले में सिस्टम बनाया जाएगा.

Deadly corona rising in Delhi, 6715 new patients found in 24 hours, 66 died  in one day after four months - News Crab | DailyHunt

दिल्ली के मृत्यु दर के बारे में बताते हुए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली का मृत्यु दर 1.58 फीसदी है, जो कि राष्ट्रीय औसत के करीब है. एक समय दिल्ली में मृत्यु दर 3-4 फीसदी है, जो कि राष्ट्रीय औसत से काफी अधिक था.

Related Articles

Back to top button