LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले और लॉक डाउन को ले कर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने दिया ये बड़ा बयान कहा नहीं लगेगा लॉकडाउन

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने की चर्चा तेज हो गई है. इस बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लॉकडाउन लगाने से इनकार किया है. हालांकि, उन्‍होंने कुछ व्यस्त स्थानों या बाजारों में प्रतिबंध लगाने की बात कही है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए अधिक से अधिक लोगों की जांच की जा रही है. उन्‍होंने स्‍पष्‍ट कहा कि अभी लॉकडाउन लगाने का कोई लॉजिक नहीं है. सत्येंद्र जैन ने बताया कि छठ पूजा के दौरान बड़ी सभाओं के कारण कोरोना वायरस आसानी से फैल सकता है, इसलिए छठ पूजा पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है.

स्वास्थ मंत्री जैन ने बताया कि दिल्ली में मंगलवार को 6396 कोरोना संक्रमित केस सामने आये थे. 17 नवंबर को 50 हजार कोरोना के टेस्ट किए गए थे. दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 13 फीसदी पहुंच गई है. कोरोना संक्रमण से 99 लोगों की मौत हुई है.जैन ने कहा कि पिछली बार हुये लॉकडाउन का इकोनॉमी पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है. ऐसे में दोबारा से लॉकडाउन लगाने पर लोगों को परेशानी होगी. दिल्ली भा भीड़ भाड़ वाले बाजारों पर सरकार नजर भी रख रही है. आवश्यक्ता पड़ने पर हम केंद्र सरकार से बात कर रहे हैं.

दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली के लोगों को कोरोना के बहाने बॉर्डर पर रोक कर परेशान करने की आदत है. कभी कोरोना के नाम पर रोका जाता है और कभी किसी बहाने से रोका जाता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के बराबर कोरोना नोएडा और फरीदाबाद में फैल रहा है. असली आंकडों को सरकारें छिपा रही हैं, इसलिए हकीकत सामने नहीं आती है. उन्होंने कहा कि हरियाणा और यूपी में कोरोना के टेस्ट को बढ़ा दिया जाए तो हकीकत पत चल जाएगी.

Related Articles

Back to top button