LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

मुलायम सिंह यादव के 82वां जन्मदिन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आज 82वां जन्मदिन है. समाजवादी पार्टी ने प्रदेश भर में विविध आयोजन किए हैं. इसी क्रम में रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह को फोन करके बधाई दी.

मुलायम सिंह यादव की दीर्घायू की कामना वाले कई होर्डिंग सपा मुख्यालय पर लगाए गए हैं. चूंकि मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य इन दिनों ठीक नहीं है. इसलिए उनका आयोजन में शामिल होना अभी तय नहीं है.

इससे पहले सपा मुख्यालय में मुलायम सिंह यादव खुद अपने जन्मदिवस पर मौजूद थे. उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि आप मेरा जन्मदिन मनाते हैं. मैं चाहता हूं कि पार्टी के गरीब कार्यकर्ताओं का जन्मदिन भी मनाया जाए.

हमारे जन्मदिन का उत्साह तब और बढ़ेगा जब गरीब का भी जन्मदिन मनाया जाएगा. बता दें 14 अक्टूबर को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद उन्‍हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव 80 साल के हैं. वह इस समय उत्‍तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद हैं. हालांकि खराब सेहत की वजह से वह पिछले काफी समय से राजनीति में ज्‍यादा सक्रिय नहीं हैं. यही नहीं, नेताजी 3 बार उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं. जबकि 2012 में बहुमत मिलने के बाद मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश यादव को यूपी का मुख्‍यमंत्री बनाया था.

Related Articles

Back to top button