Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी की जताई आशंका

उत्तराखंड में आज से मौसम करवट बदल सकता है। अगले चार दिन कड़ाके की ठंड परीक्षा ले सकता है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। इस बीच बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में चोटियों पर हिमपात शुरू हो गया है।

उत्तराखंड में लगातार ठंड में इजाफा हो रहा है। ऐसे में अगले कुछ दिन मौसम लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकता है। यहां दिन के समय चल रही सर्द हवाएं ठिठुरन बढ़ा रही हैं। सुबह और शाम कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। दून में भी सुबह से ही धूप और बादलों की आंख मिचौनी जारी है। देहरादून में दिन के समय ही ठिठुरन महसूस की जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, दून समेत आसपास के इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, प्रदेश में रविवार से मौसम फिर करवट ले सकता है। खासकर उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के कुछ इलाकों में हल्की से हल्की बारिश व हिमपात होने की संभावना है।

बदरीनाथ-हेमकुंड में बर्फबारी 

इससे पहले शनिवार को बदरीनाथ और हेमकुंड में हल्की बर्फबारी हुई, जबकि चमोली के निचले स्थानों में बूंदाबांदी हुई है। चमोली जिले में दिनभर मौसम साफ रहा। शाम को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। चोटियों पर बर्फबारी से निचले स्थानों में ठंड बढ़ गई है।

Related Articles

Back to top button