LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

पंजाब सरकार ने किया रेल सेवाएं बहाल करने का अनुरोध

पंजाब में रेल सेवा और मालगाड़ियों के संचालन का रास्ता साफ हो गया है. अब 23 नवंबर के बाद राज्य में ट्रेन सर्विस शुरू हो जाएगी.

दरअसल, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और प्रदर्शनकारी किसान संगठन के बीच बातचीत के बाद रेलवे ट्रैक खाली करने और रेल सेवा शुरू होने पर सहमति बनी है. बता दें कि पंजाब में कृषि बिल के खिलाफ किसान संगठन करीब पौने दो महीने से आंदोलन कर रहे हैं, जिसकी वजह से राज्य में रेल सेवाएं ठप हैं.

Farmers' movement: Punjab BJP demands intervention of Railway Minister to  restore train services | किसान आंदोलन : ट्रेन सेवाएं बहाल करने के लिए पंजाब  भाजपा ने रेल मंत्री से की ...

हालांकि, पंजाब के किसान संगठन ने 15 दिनों के लिए ही यात्री ट्रेन सेवा बहाल करने की सहमति दी है. प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा कि अगर कृषि बिल वापस लेने की मांग पर विचार नहीं किया गया तो दोबारा आंदोलन शुरू करेंगे.

Farmers organization to restore rail service in Punjab for 15 days from 23  Novemberपंजाब में किसान संगठन 15 दिनों के लिए 23 नवंबर से रेल सेवा बहाल  करेगा - Farmers organization restore rail service

किसान संगठन के सोमवार से पंजाब के तमाम रेलवे ट्रैकों को खाली करने पर राजी होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से राज्य में रेल सेवाएं बहाल करने का अनुरोध किया.

रेल मंत्रालय ने ट्वीट करके जानकारी दी कि जल्द ही पंजाब में ट्रेन सेवाओं को बहाल किया जाएगा. ट्रेन संचालन की अनुमति मिलने के बाद रेलवे तैयारी में जुट गया है. रेलवे ने कहा कि पंजाब में ट्रेन सर्विस शुरू करने से पहले जरूरी मेंटेनेंस और चेकिंग का काम किया जाएगा.

Indian Railways: पंजाब में फिर दौड़ेंगी ट्रेनें-मालगाड़ियां, भारतीय रेलवे ने  कही ये बात - Indian Railways communication Punjab Government goods and  passenger train service resumption punjab ...

गौरतलब है कि कृषि कानून के खिलाफ करीब पौने दो महीने से पंजाब में किसान आंदोलन कर रहे हैं. किसान आंदोलन के कारण राज्य में रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित है.

पटरियों की नाकेबंदी खत्म होने पर ही #Punjab में बहाल होंगी रेल सेवाएं: रेलवे

आंदोलनकारी किसानों के रेल परिसर, प्लेटफॉर्म और रेलवे ट्रैक समेत कई जगहों पर डटने की वजह से ट्रेनों का संचालन नहीं हो पा रहा था. पंजाब में किसानों के विरोध-प्रदर्शन के कारण रेलवे को करोड़ों का नुकसान हुआ है.

Related Articles

Back to top button