LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे गऊ-कैबिनेट की पहली बैठक

मध्य प्रदेश में गायों के संवर्धन और संरक्षण के लिए हाल ही में गठित की कई गऊ-कमेटी की बैठक रविवार यानी आज होगी.

इस संबंध में प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में गो- संरक्षण एवं गो-संवर्धन के लिए गठित गऊ-कैबिनेट की बैठक 22 नवंबर, रविवार सुबह 12 बजे भोपाल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री आगर-मालवा जिले के सालरिया गो-अभयारण्य जाकर वहां गो-पूजन करेंगे और गो-संगोष्ठई में देशभर के गो-विशेषज्ञों के साथ चर्चा भी करेंगे.

Madhya Pradesh: Chief Minister Shivraj to hold first meeting of Gau-Cabinet today, may be discussed on installation of 'cow cess'

गौरतलब है कि गऊ-कैबिनेट की पहली बैठक में गायों के संवर्धन और संरक्षण के लिए गाय सेस लगाने पर चर्चा की जा सकती है. इस कदम का उद्देश्य राज्य में 1,200 विषम गौशालाओं के रखरखाव के लिए पर्याप्त धन उपलब्ध कराना और कम से कम 2,400 गौशालाओं के सुचारू निर्माण की सुविधा प्रदान करना है.

राज्य सरकार की ओर से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस (गाय सेस) के साथ, सरकार गाय पालन के लिए पर्याप्त मात्रा में धन प्राप्त करने में सक्षम होगी और हर कोई इस, पवित्र कार्य में भाग ले सकेगा राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि अन्य राज्यों के अनुभवों के आधार पर वित्त विभाग और पशुपालन द्वारा तैयार एक प्रस्ताव पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button