Main Slideदेशबड़ी खबर

क्या फिर से देश होगा लॉकडाउन? कई शहरों में नाइट कर्फ्यू की शुरुआत :-

कोरोनावायरस का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ता दिख रहा है। ठंड की शुरुआत के साथ ही लगातार बढ़ते मामलों से अब दहशत स्थिति है। कुछ रिपोर्ट्स का भी दावा है कि ठंड के दिनों में संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो सकती है। इसे देखते हुए महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में सख्ती बरती जा रही है तो कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाए जाने के ऐलान के बाद अब राजस्थान के 8 शहरों में भी नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया गया है।

Zee News Hindi

अहमदाबाद में सोमवार सुबह तक पूर्ण कर्फ्यू लगा हुआ है तो मध्य प्रदेश के इंदौर, गुजरात के सूरत और राजकोट में 21 नवंबर की रात से नाइट कर्फ्यू लगा दी गई है। इंदौर में लोग रात दस बजे से लेकर सुबह छह बजे तक अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते हैं। साथ ही गुजरात के दोनों शहरों में इसकी समय सीमा रात नौ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक रखी गई है। हालांकि, नाइट कर्फ्यू के दौरान फैक्टरी में काम करने वाले मजदूरों और आवश्यक सेवा में शामिल लोगों को छूट दी गई है।

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। यहां शनिवार को भी संक्रमण से 100 अधिक लोगों की जान गई, जबकि लगभग 6 हजार नए मामले सामने आए। संक्रमण दर 12.90 प्रतिशत रही। कुछ दिन पहले ही दिल्ली में कुछ नये प्रतिबंध लगाए गए थे। उपमुख्यमंत्री सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लॉकडाउन फिर से लगाने के लिए इंकार किया था मगर जिस तरह से मामले बढ़ रहे हैं उससे राज्य सरकार की नींद उड़ गयी है।

Related Articles

Back to top button