LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

बड़ी खबर : दिल्ली में जनता मार्केट को कोने के मामले को देखते हुए किया गया 30 नवंबर तक सील

राजधानी ठंड और प्रदूषण से जूझ रही हैं. कोरोना के लगातार तेजी से बढ़ते मामले परेशानी का कारण बनते जा रहे हैं. जिसको देखते हुए उत्तरी दिल्ली में जनता मार्केट को 30 नवंबर तक सील कर दिया गया है.

आपको बता दें, दिल्ली में कहीं धारा 144 तो कहीं रात का कर्फ्यू तो और कई कड़े नियम लागू किए जा रहे हैं. सार्वजनिक स्‍थानों पर मास्‍क नहीं लगाने पर 500 रुपये से बढ़ाकर दो हजार रुपये का जुर्माना कर दिया गया है. वहीं सामाजिक दूरी का पालन ना करने पर मार्केट और अन्य जगहों को सील किया जा रहा है.

सामाजिक दूरी के नियमों का पालन ना करने पर उत्तरी दिल्ली के रोहिणी और नांगलोई स्तिथि जनता मार्केट को फिलहाल सील कर दिया गया है. नगर निगम को मिली जानकारी और विडियोज़ में जनता मार्केट में भारी भरकम भीड़ दिख रही थी, जो कि कोरोनावायरस के मद्देनजर हॉटस्पॉट बन सकती थी लिहाज़ा प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए मौके पर पहुंच कर अतिक्रमण को हटाया और सड़क तक फैली भीड़ पर भी काबू पाया. कई ट्रकों में सामान भर कर भी ले जाया गया और जगह को खाली करने के हर संभव प्रयास किए गए.

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते चिंतित आदमी पार्टी सरकार ने राजधानी के बेहद भीड़ भाड़ वाले बाजारों में लॉकडाउन का प्रस्ताव भी कुछ दिनों पहले ही केंद्र सरकार को भेजा था लिहाज़ा एहतियात के तौर पर जनता मार्केट और मार्केट का बाहरी हिस्सा भी लोकल पुलिस और जिला प्रशासन की मदद से 30 नवंबर तक सील कर दिया गया है.

कोरोना नियमों का पालन न करने पर दिल्ली के दो बाजार बंद, 30 नवंबर तक किए गए  सील

उत्त्तरी दिल्ली नगर निगम के प्रैस एवं सूचना निदेशक योगेंद्र सिंह मान इस मामले पर कहते हैं कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के नांगलोई वार्ड के अंदर जनता मार्केट में अतिक्रमण हटाने के लिए कर्यवाई की गई. रोहिणी ज़ोन द्वारा कि गई इस कार्यवाही में कई ट्रक में सामान जप्त किया गया लेकिन स्तिथि ज़्यादा गंभीर थी और कोरोनावायरस की दृष्टि से ज़्यादा भीड़भाड़ थी लिहाज़ा दिल्ली नगर निगम, दिल्ली पुलिस और डीडीए ने संयुक्त निर्णय लेकर मार्केट को 30 नवंबर तक सील कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button