LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशसाहित्य

उत्तर प्रदेश में इन गॉइडलिनेस के साथ आज से खुल रहे है कॉलेज-विश्वविद्यालय जाने। ..

यूपी की योगी सरकार ने सोमवार से राज्य व निजी विश्वविद्यालय खोले जाएंगे. अपर मुख्य सचिव मोनिका एस गर्ग ने बताया कि कॉलेज और विश्वविद्यालयों में कोरोना दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा.

कक्षाओं के दौरान सामाजिक दूरी का पालन किया जाएगा, कक्षा में उन्ही छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा जिनके शरीर का तापमान थर्मल स्कैनिंग के दौरान सामान्य होगा, कक्षा में हैंड सैनिटाइजर्स समेत दूसरी व्यवस्थाएं रहेंगी.

योगी सरकार ने दी जानकारी, उत्तर प्रदेश में इस तारीख से खुल रहे हैं  यूनिवर्सिटी-कॉलेज

इससे पहले 17 नवंबर को अपर मुख्य सचिव मोनिका एस गर्ग ने प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारियों, उच्च शिक्षा निदेशक, प्रयागराज, सभी राज्य व निजी विश्वविद्यालयों के कुलसचिव को पत्र लिखकर आदेश जारी किए थे.

enewsmp.com - विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को खोलने के लिए सरकार ने जारी की  गाइडलाइन, रखना होगा यह ध्‍यान -

जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि कक्षाओं में अधिकतम 50 प्रतिशत विद्यार्थी ही उपस्थित रहेंगे. वहीं कॉलेज स्टॉफ को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का आदेश दिया गया है. निर्देश में छात्रों से अपील करते हुए कहा है कि सभी छात्रों को फेस कवर/मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

यूपी में इस दिन से खुलने वाले हैं कॉलेज और विश्वविद्यालय, पढ़ें ये जरूरी  कोविड गाइडलाइंस | up universities and colleges reopen from 23 november see  covid guidlines kpt

अपर मुख्य सचिव के मुताबिक कॉलेज और विश्वविद्यालयों को सरकार ने कहा है कि वे ऐसा ऐकेडमिक कैलेंडर तैयार करें ताकि कक्षाओं का संचालन 50 फीसदी विद्यार्थियों के साथ किया जा सके. प्रधानाचार्यों से कहा गया है कि संस्थानों को चलाने के लिए एसओपी का पालन किया जाए.

50 प्रतिशत अटेंडेंस के साथ यूपी में खुलेंगे कालेज और विश्वविद्यालय -  uttamhindu

सभी के लिए फेस मास्क का प्रयोग अनिवार्य होगा. यूजीसी के दिशानिर्देशों के मुताबिक छात्रों और स्टाफ से कहा गया है कि वे कन्टेंमेंट जोन की ओर जाने से बचें. बता दें कि कोरोना संक्रमण की शुरुआत के समय देश भर में 16 मार्च को विश्वविद्यालय बंद कर दिए गए थे. इसके बाद 25 मार्च 2020 को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की गई थी.

Related Articles

Back to top button