LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात

संगम नगरी प्रयागराज के गौहनिया में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र की आयोजित हो रही दो दिवसीय बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ भी रविवार शाम आरएसएस नेताओं से मुलाकात करने पहुंचे.

सीएम योगी लगभग साढ़े चार बजे गौहनिया के वशिष्ठ वात्सल्य ग्लोबल स्कूल पहुंचे. सीएम योगी करीब एक घंटे तक यहां पर रहे और उन्होंने सरसंघचालक डॉ मोहन राव भागवत और सर सह कार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी से अलग से मुलाकात की. इस दौरान सीएम ने चाय पर आरएसएस के केंद्रीय पदाधिकारियों से भी कई विषयों पर चर्चा की.

सूत्रों के मुताबिक अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की दिव्यता और भव्यता बढ़ाने पर भी संघ के नेताओं से सीएम की चर्चा हुई है. इसके साथ ही लव जिहाद पर यूपी में लाए जा रहे कानून सहित कई अन्य मुद्दों पर भी सीएम योगी ने आरएसएस के सर संघचालक से बातचीत की है.

इस मौके पर लॉकडाउन के दौरान आरएसएस के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए सेवा कार्यों को लेकर भी आरएसएस ने सीएम योगी को बताया है. ऐसा माना जा रहा है कि संघ द्वारा विश्वविद्यालय और चिकित्सालय खोले जाने को लेकर भी सीएम योगी से इस शिष्टाचार मुलाकात के दौरान बात हुई.

सोमवार को लव जेहाद, धर्मान्तरण, पर्यावरण, गो रक्षा व अन्य विषयों चर्चा जारी रहेगी. आरएसएस के सर संघचालक डॉ मोहन राव भागवत के संबोधन के साथ दो दिन की बैठक का समापन होगा. इस बैठक में संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होस बोले, सह सरकार्यवाह डॉ मनमोहन वैद्य, सह सरकार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल व सह सरकार्यवाह मुकुंद जी शिरकत कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button