LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया सांसदों के लिए फ्लैट्स का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सांसदों के लिए बहुमंजिला फ्लैट्स का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया. ये फ्लैट्स नई दिल्ली में डॉक्टर बीडी मार्ग पर बनाए गए हैं. इस मौके पर पीएम मोदी ने जनप्रतिनिधियों को नए आवास के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

पीएम ने कहा कई इमारतों का निर्माण इस सरकार के दौरान शुरू हुआ और तय समय से पहले समाप्त भी हुआ. अटल जी के समय जिस अंबेडकर नेशनल मेमोरियल की चर्चा शुरू हुई थी, उसका निर्माण इसी सरकार में हुआ. हमारी सरकार में बरसों से अटकी योजनाएं पूरी हुई हैं

सांसदों का ये फ्लैट 4 BHK है. फ्लैट में सांसदों के लिए अलग से उनका एक ऑफिस भी बनाया गया है. फ्लैट में दो बालकनी, चार वॉशरूम और एक अलग से पूजा घर बनाया गया है. मॉड्यूलर किचन भी बनाया गया है. इसके अलावा दो स्टाफ के लिए अलग से स्टाफ क्वार्टर भी बनाए गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि इन फ्लैट्स में हर वो सुविधा दी गई है, जो सांसदों को काम करने में आसानी होगी. दिल्ली में सांसदों के लिए भवनों के लिए दिक्कत काफी वक्त से रही है, सांसदों को होटल में रहना होता है जिसके कारण आर्थिक बोझ आता था. पीएम ने कहा कि दशकों से चली आ रही समस्याओं को टालने से नहीं उन्हें पूरा करने से ही खत्म होंगी.

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक,बीडी मार्ग पर गंगा यमुना सरस्वती के नाम से तीन टावर बनाए गए हैं, जिनमें कुल 76 फ्लैट हैं. इन फ्लैट्स के निर्माण के लिए 80 साल से अधिक पुराने 8 बंगलों का पुनर्विकास किया गया है. इसकी लागत 213 करोड़ रुपये है. कोविड-19 के प्रभाव के बावजूद 14 फीसदी की बचत के साथ इन फ्लैटों का निर्माण पूरा हो चुका है.

Related Articles

Back to top button