LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

30 नवंबर को काशी में देव दीपावली के अद्भुत सौंदर्य का मजा लेने हो सकते है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवम्बर को वाराणसी आएंगे. इसको लेकर प्रशासन के पास प्राथमिक सूचना आ गई है और प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री लगभग पांच घंटे काशी में समय गुजार सकते हैं.

वहीं, पीएम कुछ नई सौगात भी इस दौरान देने का ऐलान कर सकते हैं सूत्रों के मुताबिक, चार बजे पीएम वाराणसी पहुंच सकते हैं और नौ बजे वापस रवाना हो सकते हैं. अब तक मिली जानकारी की मानें तो बनारस हिंदू विश्वविद्यालय यानी बीएचयू से अस्सी घाट पीएम नरेंद्र मोदी जा सकते हैं. वहीं, बजड़े से देव दीपावली देख सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि पीएम सारनाथ के लाइट एंड साउंड शो को देख सकते हैं. इन सबके बीच सूचना के आधार पर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है.

Kashi Dev Deepawali 2020: Yogi Government now preparing for grand Dev Diwali  in Kashi 84 ghats will be decorated with 15 lakh lamps

वहीं, पीएम मोदी काशी में देव दीपालवली के अवसर पर पहुंच कर कई विकास कार्यों का जायजा भी ले सकते हैं. हालांकि पीएम के दौरे को लेकर अभी तक प्रशासन की और से पूख्ता जानकारी सामने नहीं आई है.

प्रधानमंत्री खजूरी गांव में काशी प्रयागराज सिक्स लेन रोड का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही एक सभा को भी संबोधित करेंगे. इस सभा में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ लगभग पांच हजार लोगों के आने का अनुमान लगाया जा रहा है. पीएम अपने इस दौरान बजड़े यानी बड़ी नौका से काशी की देव दीपावली को निहारेंगे. काशी उत्साहित है और पूरी काशी को सजाने की तैयारी है.

Related Articles

Back to top button