LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

बड़ी खबर : कृषि कानूनों विरोध के चलते NCR में नहीं चलेगी मेट्रो

आज कृषि कानूनों के विरोध में किसान दिल्ली को घेरने की तैयारी में हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है. उधर, हरियाणा ने भी अपनी सीमाएं सील कर रखी हैं, लेकिन किसान किसी की भी बात सुनने को तैयार नहीं हैं. किसान दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं, जिन्हें रोकने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं.

दिल्ली को घेरने की तैयारी पिछले कई दिनों से हो रही थी. पंजाब और हरियाणा के किसानों ने तय कर रखा था कि कृषि कानूनों को लेकर राजधानी में केंद्र सरकार के खिलाफ हल्लाबोल करना है. बुधवार की सुबह ट्रैक्टर और ट्रैलियों में भरकर पंजाब से कारवां निकला. किसान महीनों का राशन पानी साथ लेकर चले.

उधर, हरियाणा सरकार ने किसानों को रोकने की पूरी तैयारी कर रखी थी. पंजाब से सटी सीमाएं भी सील और दिल्ली से सटी सीमाएं भी. हजारों की तादाद में जवानों की तैनाती और बॉर्डर पर बैरिकेडिंग, लेकिन पंजाब से निकले किसानों के जोश के आगे हरियाणा पुलिस की सारी तैयारियां धरी की धरी रह गईं.

किसानों ने बैरिकेडिंग उखाड़ फेंका और धड़ाधड़ हरियाणा में दाखिल हो गए तब हरियाणा की पुलिस को किसानों को रोकने के लिए ताकत लगाना पड़ा. किसानों पर पानी की बौछार की गई, लेकिन कोई असर नहीं हुआ. अभी भी हरियाणा सरकार ने दिल्ली से सटी सीमाएं सील कर रखी हैं ताकि कोई किसान राजधानी तक नहीं पहुंच पाए.

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ 26 और 27 नवंबर को ऑल इंडिया किसान संघर्ष समन्वय समिति द्वारा बुलाए गए रैली प्रदर्शन के मद्देनजर सभी मोटर वाहन चालकों को दिल्ली की सीमाओं से बचने की सलाह दी जाती है.

किसानों के आंदोलन की वजह से दिल्ली-फरीदाबाद, दिल्ली-गुरुग्राम, दिल्ली-नोएडा और दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को सील कर दिया गया है. इन सभी बॉर्डर पर बैरिकेडिंग और केंद्रीय पुलिस बलों की तैनाती की गई है. किसानों के आंदोलन के कारण आज दिल्ली आने वाले लोगों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, दिल्ली के अंदर कोई समस्या नहीं होगी.

Related Articles

Back to top button