Main Slideदेशबड़ी खबर

इंटरनेशनल फ्लाइट्स की खबरें: 31 दिसंबर तक रद्द की गईं इंटरनेशनल फ्लाइट्स :-

सरकार ने अनुसूचित के निलंबन को बढ़ा दिया है अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 31 दिसंबर, 2020 तक। हालांकि, वंदे भारत मिशन और यात्रा बुलबुले के तहत निर्धारित उड़ानें भारत अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी और फ्रांस जैसे कई देशों के साथ बना रहा है और सरकार के मानदंडों के अनुसार पात्र लोग उन पर और भारत से उड़ान भर सकते हैं।
“यह प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय सभी कार्गो और उड़ानों पर लागू नहीं होगा जो विशेष रूप से नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) द्वारा अनुमोदित हैं। हालाँकि, अंतर्राष्ट्रीय अनुसूचित उड़ानों को सक्षम प्राधिकारी द्वारा चुनिंदा मार्गों पर मामला-दर-मामला आधार पर अनुमति दी जा सकती है DGCA गुरुवार को जारी परिपत्र में कहा गया है।

DGCA cancels International flights till 31 july : डीजीसीए ने 31 जुलाई तक  इंटरनैशनल फ्लाइट सेवा रद्द की
महामारी के कारण शेड्यूल इंटरनेशनल उड़ानों को 23 मार्च को निलंबित कर दिया गया था। तब से, भारत कई स्थानों पर वंदे भारत मिशन की उड़ानों का संचालन कर रहा है और 20 से अधिक देशों के साथ हवाई बुलबुले का गठन किया है।
यात्रियों की अनुमत श्रेणियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय हवाई यात्रा VBM और हवाई बबल व्यवस्था दोनों पर हो रही है। सभी कार्गो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति है और DGCA एक मामले के आधार पर उड़ानों को मंजूरी देता है।

Related Articles

Back to top button