LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

मिर्जापुर वेब सीरीज में मुन्ना त्रिपाठी का किरदार निभाने वाले दिव्येंदु शर्मा आये लखनऊ और साझा किए अनुभव

मिर्जापुर वेब सीरीज में मुन्ना त्रिपाठी का किरदार निभाने वाले दिव्येंदु शर्मा अपनी हालिया रिलीज वेब सीरीज बिच्छू का खेल के प्रमोशन के लिए लखनऊ पंहुचे। प्यार का पंचनामा, टायलेट एक प्रेम कथा, सहित कई फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता ने साझा किए अनुभव-

बिच्छू का खेल में मैं अखिल श्रीवास्तव का किरदार निभा रहा हूं, जो मिर्जापुर के मुन्ना त्रिपाठी से बिल्कुल अलग है। अखिल बहुत साधारण सा लड़का है और वह बड़ा होकर लेखक बनना चाहता है। अपने पिता के साथ उसका दोस्त जैसा रिश्ता होता है लेकिन दुर्भाग्य पूर्ण तरीके से उनकी मौत हो जाती है। ऐसे में वह अपने पिता की मौत की गुत्थी सुलझने में लगा हुआ है।

लखनऊ बहुत मजेदार जगह है। यहां के लोग बहुत अच्छे तरीके से बात करते हैं, इस वजह से उनसे बात करने में काफी मजा आता है। लखनऊ का अंदाज ए बयां अलग है। साथ ही यहां का खाना बहुत स्वादिष्ट होता है। पहले भी मैं यहां आ चुका हूं।

यूपी की भाषा समझने के लिए मैंने काफी रिसर्च की है और अपने निर्देशकों और स्क्रिप्ट लेखकों के साथ बात भी की। खास बात यह है कि जब आप थियेटर करके आते हैं तो भाषा पर आपका नियंत्रण हो जाता है। आपको पता होता है कि कहां पर लय में बोलना है और कहां ठहराव होना चाहिए।

अभिनय का बेसिक सुर हर जगह एक ही होता है।आप किस प्लेटफॉर्म के लिए काम कर रहे ये मायने नहीं रखता। वेब सीरीज में फिल्मों की अपेक्षा काम करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। फिल्में दो से ढाई घंटे में खतम हो जाती हैं, जबकि वेब सीरीज में नौ से दस एपिसोड होते हैं। ऐसे में एक कलाकार के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका होता है।

Related Articles

Back to top button