LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशप्रदेश

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में सर्दी ने छुड़ाई कंपकंपी तापमान 5 डिग्री सेल्सियस नीचे

मरुधरा में कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो गया है. प्रदेशभर में धीरे-धीरे सर्दी के तेवर तीखे होने लगे हैं. पिछले दो दिनों से एकाएक पारे में गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है. प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन में पारा फिर से जमाव बिन्दु के नजदीक पहुंच गया है. आज भी प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहने के साथ ही पारे में गिरावट की संभवना जताई गई है. कुछ इलाकों में शीतलहर अपना असर दिखा सकती है.

प्रदेश में जैसे जैसे सर्दी का असर बढ़ने लगा है वैसे-वैसे पारा भी लगातार सिकुड़ता ही जा रहा है. पश्चिमी विक्षोभ के असर के बाद अब फिर से सर्दी परवान चढ़ने लगी है.

Rajasthan Winter Forecast : Cold Wave Effect In Rajasthan - ..राजस्थान में  हाड़कंपाने वाली सर्दी से जनजीवन बेहाल, मौसम विभाग का अनुमान सर्दी से राहत  मिलने के नहीं हैं ...

पिछले दो दिनों में प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में 5 से 6 डिग्री सेल्सियस तक पारे में गिरावट दर्ज की गई है. चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, जैसलमेर, बीकानेर, भीलवाडा, चित्तौड़गढ़ और उदयपुर में पारा 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ गया है.

Weather update: राजस्थान में सर्दी ने छुड़ाई कंपकंपी, चुभने लगी सर्द हवाएं,  माउंट आबू में जमी बर्फ

आलम यह है कि सुबह और शाम के साथ साथ अब दिन में भी सर्द हवाएं चुभने लगी हैं. कुछ इलाकों में दिन का तापमान भी सामान्य से करीब 5 डिग्री सेल्सियस नीचे रह रहा है. सिरोही जिले में स्थित हिल स्टेशन माउंट आबू में शुक्रवार रात को पारा एक बार फिर जमाव बिन्दु के नजदीक पहुंच गया. इसके कारण शनिवार को सुबह वाहनों पर बर्फ की परत जम गई. सर्दी से बचने के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है.

Related Articles

Back to top button