Main Slideदेश

जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, फिर किया ये काम

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अभी तक आतंकी घुसपैठ के लिए गोलीबारी का सहारा लेता रहा पाकिस्तान सीमावर्ती इलाकों में ड्रोन भेजने लगा है। जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर शनिवार रात को पाकिस्तान एक ऐसी ही हरकत को अंजाम देने के मार्ग में था, किन्तु सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने इसे विफल कर दिया। 

जम्मू कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर के अरनिया क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर शनिवार रात में पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया। अलर्ट बीएसएफ सैनिकों ने ड्रोन देखते ही गोलीबारी करनी आरम्भ कर दी। बीएसएफ के जवान ड्रोन को मार गिराने के लिए गोलीबारी कर रहे थे किन्तु पाकिस्तानी ड्रोन वापस लौटने में सफल रहा। ड्रोन की इस हरकत को देखते हुए क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन आरम्भ किया गया है।

इससे पूर्व 21 नवंबर को नियंत्रण रेखा के समीप एक उड़ने वाली चीज नजर आई थी। उस दौरान उड़ती चीज को देखकर सुरक्षा बल अलर्ट हो गए थे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि ये उड़ने वाली वस्तु ड्रोन है अथवा कोई और चीज। पुंछ शहर के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास एक उड़ने वाली चीज देखी गई थी। माना जा रहा था कि यह ड्रोन हो सकता है। किन्तु यह साफ़ नहीं हो पाया कि यह ड्रोन है या कोई अन्य उड़ने वाली वस्तु है। पाकिस्तान की ओर से ये हरकत तब हो रही है जब बॉर्डर पर तनाव बना हुआ है।

Related Articles

Back to top button