Main Slideखबर 50देशबड़ी खबर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। जी दरअसल उन्होंने केंद्र सर्कार से वित्तीय मदद बंद होने के बाद अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए 60 लाख रुपये की छात्रवृत्ति अटक जाने का दावा करने वाली मीडिया रिपोर्ट को देखते हुए केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने यह आरोप लगाया है कि, ‘भारत को लेकर भाजपा तथा आरएसएस की सोच के अनुसार शिक्षा तक आदिवासियों और दलितों की पहुंच नहीं होनी चाहिए।’

जी दरअसल आज यानी रविवार को उन्होंने ट्वीट किया है, ”भारत को लेकर भाजपा/आरएसएस की सोच के अनुसार, आदिवासियों और दलितों की शिक्षा तक पहुंच नहीं होनी चाहिए। पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा, एससी-एसटी छात्रों की छात्रवृत्ति रोकना लक्ष्य को हासिल करने के लिए गलत तरीके को भी सही साबित करने का उनका तरीका है।”

केवल इतना ही नहीं बल्कि अपने ट्वीट के साथ उन्होंने संबंधित मीडिया रिपोर्ट भी शामिल की है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि, ‘कक्षा 11वीं और 12वीं के अनुसूचित जाति के 60 लाख से अधिक छात्रों की मदद करने वाली केंद्र सरकार की एक अहम योजना, राज्यों को केंद्र से मिलने वाली वित्तीय मदद 2017 के एक फॉर्मूले के तहत बंद हो जाने के बाद 14 से अधिक राज्यों में लगभग बंद हो चुकी है।’ वैसे यह पहली बार नहीं है जब राहुल ने केंद्र सरकार को निशाने पर लिया हो, बल्कि इसके पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है।

Related Articles

Back to top button