Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

कश्मीर मुद्दे पर ओआईसी ने पाक को पुचकारा :-

जम्मू-कश्मीर को लेकर दर-दर की ठोकरें खा चुके इमरान खान की हालत ऐसी हो गई है कि अब वह जरा सी पुचकार को अपनी जीत बताने में जुट जाते हैं। रविवार शाम को पाकिस्तान ने इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) के प्रस्ताव में जम्मू-कश्मीर के जिक्र का दावा करते हुए इसे अपने लिए बड़ी जीत बताया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर के कहा, नाइजर की राजधानी नियामी में हुए इस्लामिक देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक के दौरान जम्मू-कश्मीर मुद्दे को नियामी घोषणा में अहम स्थान दिया गया है। हालांकि, सच यह है कि पाकिस्तान लगातार कश्मीर मुद्दे पर ओआईसी में अलग से चर्चा की मांग करता रहा है, लेकिन हर बार उसे ठेंगा ही दिखाया गया है।

कश्मीर के मुद्दे पर ओआईसी में ही अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, अब सऊदी अरब को दी  धमकी | Pakistan was isolated in OIC on Kashmir issue, now threatens Saudi  Arabia

अलग से नहीं हुई कोई चर्चा

इससे पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को रविवार सुबह ही उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा जब ओआईसी ने कश्मीर पर अलग से चर्चा की मांग को ठुकरा दिया। भारतीय अधिकारनों ने कहा, नई दिल्ली को इस बात पर हैरानी नहीं होगी यदि प्रस्ताव में कश्मीर मुद्दे का प्रथागत संदर्भ दिया गया हो, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर अलग से कोई चर्चा नहीं की गई।

Related Articles

Back to top button