LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशप्रदेश

हैदराबाद : AIMIM प्रमुख ओवैसी के गढ़ में नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग हुई शुरू

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे. इस समय 1122 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिनमें 150 पार्षद चुने जाने हैं. इस चुनाव को बीजेपी ने इस बार दिलचस्प बना दिया है.

दरअसल, हैदराबाद को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है और बीजेपी ओवैसी के गढ़ में सेंध लगाने की कोशिश में जुटी हुई है. जिसकी शुरुआत बीजेपी ने निकाय चुनाव में अपना आधार मजबूत करने से कर दी है. वोटिंग सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगी और नतीजों की घोषणा चार दिसंबर को होगी.

GHMC चुनाव Live: मतदान शुरू, सुबह सुबह वोट डालने पहुंचे केंद्रीय मंत्री -  Hyderabad ghmc election 2020 voting aimim bjp trs cm kcr live updates -  AajTak

पिछली बार इस चुनाव में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पार्टी लंगाना राष्ट्र समिति ने बाजी मारी थी. टीआरएस को 99 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के खाते में भी 44 सीटें गई थीं. लेकिन इस बार बीजेपी ने इस लड़ाई को त्रिकोणीय बना दिया है.

उस चुनाव बीजेपी का प्रदर्शन यहां कुछ खास नहीं रहा. बीजेपी दहाई की गिनती में भी सीटें नहीं जीत पाई थी. बीजेपी को पिछले चुनाव में महज चार सीटें ही मिली थी. इसके बाद कांग्रेस को दो वार्ड और टीडीपी को एक वार्ड में जीत मिली थी

Hyderabad civic polls: Hyderabad municipal election today, voting through ballot papers

बता दें कि किसी भी शहर में प्रशासन और आधारभूत ढांचे के निर्माण की ज़िम्मेदारी पार्षदों की होती है. इमारत और सड़क निर्माण, कूड़े का निपटारा, सरकारी स्कूल, स्ट्रीट लाइट, सड़कों का रखरखाव, शहर योजना, साफ-सफाई और स्वास्थ्य ऐसे मसले हैं जो नगर निगम संभालता है.

Related Articles

Back to top button