LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशप्रदेश

नए कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को ले कर राहुल का पीएम मोदी पर हमला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान आंदोलन को लेकर आज एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने सुबह ट्वीट करके बिना पीएम मोदी का नाम लिए बिना कहा है कि अहंकार की कुर्सी से उतरकर सोचिए और किसान का अधिकार दीजिए. आज केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने दोपहर तीन बजे किसानों को बातचीत के लिए बुलाया है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया अन्नदाता सड़कों-मैदानों में धरना दे रहे हैं, और ‘झूठ’ टीवी पर भाषण! किसान की मेहनत का हम सब पर क़र्ज़ है. ये क़र्ज़ उन्हें न्याय और हक़ देकर ही उतरेगा, न कि उन्हें दुत्कार कर, लाठियां मारकर और आंसू गैस चलाकर.

जागिए गौरतलब है कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले पांच दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर हजारों की संख्या में किसान जमे हुए हैं. इस बीच किसानों के विरोध प्रदर्शन पर केंद्र सरकार एक्टिव हो गई है. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों को बातचीत के लिए बुलाया है. आज दोपहर तीन बजे विज्ञान भवन में सरकार और किसानों के बीच बातचीत होगी.

किसानों ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह जबतक हमारी बात नहीं सुनते तब तक आंदोलन चलेगा. सरकार नहीं मानी तो और कड़ा कदम उठाएंगे. सरकार को हमारी बात माननी ही पड़ेगी.यह एतिहासिक लड़ाई है. हम लंबी लड़ाई के लिए आए हैं. कृषि क़ानून नहीं बदला तो सरकार का तख़्ता पलट देंगे.

Related Articles

Back to top button