LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशसाहित्य

राजस्थान में अभिभावकों ने रखी मांग पूरी फीस ना वसूलें स्कूल

राजस्थान में स्कूल प्रबंधन और छात्रों के माता-पिता के बीच कोरोना वायरस महामारी के दौरान फीस के मुद्दे पर तनातनी चल रही है. कोरोना महामारी के दौरान स्कूलों द्वारा फीस की मांग के विरोध में सोमवार को कई अभिभावक जयपुर के शहीद स्मारक में पर इकट्ठा हो गए.

अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूलों ने अनुचित तरीके से अभिभावकों पर फीस देने का दबाव बनाने की कोशिश की, इसके बाद भी दबाव बनाया गया जब छात्र स्कूलों में जा भी नहीं रहे हैं और अभिभावक कोरोना महामारी के कारण आर्थिक प्रभाव झेल रहे हैं. अभिभावकों ने दावा किया कि लगभग 8 महीने से स्कूल बंद होने के बावजूद कई स्कूल 100% फीस मांग रहे हैं. माता-पिता ने उल्लेख किया कि स्कूलों को केवल वहीं शुल्क देना चाहिए जो उचित हो और न कि फीस की अत्याधिक राशि की मांग करें.

राजस्थान में संयुक्त अभिभावक मंच के अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा कि जब हम पहले सिस्टम के पास पहुंचे, तो हमने उनसे फीस में कुछ छूट देने का अनुरोध किया. सरकार से भी आवेदन किया गया. लेकिन, किसी ने भी जवाब नहीं दिया. इन स्कूल प्रशासकों ने हमें यहां पर आंदोलन करने के लिए मजबूर कर दिया.

बैनर और तख्तियां लेकर सोमवार को जयपुर के शहीद स्मारक में संयुक्त अभिभावक मंच राजस्थान के बैनर तले लगभग सौ अभिभावक एकत्रित हुए थे. उन्होंने कहा कि वे राजस्थान के शिक्षा मंत्री से मिले थे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और गहलोत सरकार ने स्पष्ट रूप से स्कूलों से यह नहीं कहा है कि वे ऐसे समय में अभिभावकों से अधिक शुल्क न लें, जबकि लोग कोरोना महामारी के कारण वित्तीय परेशानी का सामना कर रहे हैं.

संयुक्त अभिभावक मंच के प्रवक्ता मनीष विजयवर्गीय ने कहा कि उन्हें केवल उसी शुल्क को लेना चाहिए जिस सीमा तक उन्होंने सेवाएं दी हैं. लेकिन वह पूरी फीस के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं.

Related Articles

Back to top button