Main Slideदेशबड़ी खबर

जोए बिडेन व्हाइट हाउस में फिसल गए और उनके पैर में चोट लग गई जाने पूरा समीकरण :-

पिछले साल धन्यवाद के दिन पहले, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने वाल्टर रीड चिकित्सा केंद्र के लिए एक अघोषित और पहले अनिर्धारित यात्रा की। व्हाइट हाउस ने कहा कि यात्रा “त्वरित परीक्षा और प्रयोगशालाओं” के लिए थी। हम अभी भी नहीं जानते कि वह वास्तव में क्यों गया – या उसकी यात्रा का परिणाम क्या था।

Joe Biden's path to White House victory — or defeat - The Boston Globe

इस वर्ष धन्यवाद के तीन दिन बाद, रविवार को राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन फिसल गए और अपने कुत्ते मेजर के साथ खेलते हुए उनके पैर में चोट लग गई। हमें जल्दी से बताया गया – यात्रा प्रेस पूल के माध्यम से – कि बिडेन अपने आर्थोपेडिस्ट को सावधानी की एक बहुतायत से देखने जा रहा था। दो घंटे के भीतर, डॉ। केविन ओ’कॉनर का एक बयान आया, जिसमें कहा गया था कि बिडेन के पैर का एक्स-रे किया गया था और ऐसा प्रतीत हुआ जैसे कि वह मोच आ गई हो। हालांकि, निदान की पुष्टि करने के लिए एक सीटी स्कैन आयोजित किया जा रहा था।

फिर, उसके 90 मिनट बाद, यह आया, फिर से ओ’कॉनर से: “प्रारंभिक एक्स-रे में कोई स्पष्ट फ्रैक्चर नहीं दिखा, लेकिन उनकी नैदानिक ​​परीक्षा में अधिक विस्तृत इमेजिंग की पुष्टि हुई। अनुवर्ती सीटी स्कैन ने राष्ट्रपति के हेयरलाइन (छोटे) फ्रैक्चर की पुष्टि की। -इलेक्ट्रेट बिडेन के पार्श्व और मध्यवर्ती क्यूनिफॉर्म हड्डियों, जो मध्य-पैर में हैं। यह अनुमान है कि उन्हें कई हफ्तों तक चलने वाले बूट की आवश्यकता होगी। ”

अब, मैं – और शायद आप – जो बिडेन के “पार्श्व और मध्यवर्ती क्यूनिफॉर्म हड्डियों” के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते या परवाह नहीं करते हैं। लेकिन यह वास्तव में बात नहीं है।

मुद्दा यह है: स्वास्थ्य के मामलों में पारदर्शिता और, अच्छी तरह से, बाकी सब कुछ, एक कामकाजी लोकतंत्र के लिए मौलिक है। और हम पिछले चार वर्षों से इसके विपरीत हैं। ट्रम्प के अघोषित और अभी भी बेरोकटोक यात्रा पर वापस जाने के लिए नवंबर 2019 में वापस जाएँ।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम द्वारा अघोषित यात्रा के लिए पेश की गई प्रारंभिक व्याख्या यह थी: “बहुत व्यस्त 2020 की उम्मीद करते हुए, राष्ट्रपति वाशिंगटन में डीसी के यहां नि: शुल्क सप्ताहांत का लाभ ले रहे हैं, अपनी दिनचर्या वार्षिक शारीरिक भाग के लिए वाल्टर रीड में परीक्षा। ”

जो, अजीब है – क्योंकि राष्ट्रपति अनिर्धारित यात्राओं को लगभग कहीं भी नहीं बनाते हैं, और निश्चित रूप से परीक्षणों के लिए अस्पताल में नहीं जाते हैं। व्हाइट हाउस ने कभी भी वाल्टर रीड यात्रा के किसी और स्पष्टीकरण की पेशकश नहीं की है। लेकिन न्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर माइकल श्मिट की एक किताब में जो आखिरी बार सामने आई थी, उसने इस घटना को लिखा था:

“अस्पताल में ट्रम्प की यात्रा के लिए अग्रणी घंटे में, शब्द पश्चिम विंग में राष्ट्रपति पद के लिए अस्थायी रूप से राष्ट्रपति पद की शक्तियों को संभालने के लिए अतिरिक्त रूप से बाहर हो गया अगर ट्रम्प को एक ऐसी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता जो उन्हें उसकी आवश्यकता होती निश्चेतना हो। ”

जो “त्वरित परीक्षा और प्रयोगशालाओं” के लिए एक अजीब एहतियात लगता है, सही है? सही।

खासकर जब आप समझते हैं कि हम आधुनिक युग में राष्ट्रपति के लिए किसी भी पिछले उम्मीदवार की तुलना में ट्रम्प के चिकित्सा इतिहास के बारे में कम जानते हैं।

ट्रम्प ने शून्य मेडिकल रिकॉर्ड जारी किया जब वह 2016 में राष्ट्रपति पद के लिए दौड़े, उन्होंने जो किया वह डॉ। हेरोल्ड बोर्नस्टीन का एक पत्र था, जो उनके लंबे समय से व्यक्तिगत चिकित्सक थे, उन्होंने बस कहा: “यदि निर्वाचित, श्री ट्रम्प, मैं असमान रूप से राज्य कर सकता हूं, तो राष्ट्रपति पद के लिए चुने गए सबसे स्वस्थ व्यक्ति। उनकी शारीरिक शक्ति और सहनशीलता असाधारण है। ” (बोर्नस्टीन ने बाद में पत्र से खुद को दूर कर लिया, यह कहते हुए कि ट्रम्प ने उसे प्रभावी रूप से निर्देशित किया।)

बिडेन, जो 78 वर्ष की उम्र में व्हाइट हाउस में पहले कार्यकाल के लिए चुने गए सबसे पुराने व्यक्ति हैं (उन्होंने ट्रम्प सेट को तोड़ दिया), ने 2019 के अंत में अपने मेडिकल रिकॉर्ड का सारांश जारी किया। उस समय, ओ’कॉनर ने लिखा था कि बिडेन थे “एक स्वस्थ, जोरदार, 77 वर्षीय पुरुष, जो प्रेसीडेंसी के कर्तव्यों को सफलतापूर्वक निष्पादित करने के लिए फिट है।”

(वर्थ नोटिंग: बिडेन कभी-कभी अभियान के निशान पर उसके स्वास्थ्य के बारे में पूछे जाने पर ब्रिस्टल हो जाता है; “यदि आप मेरे आकार को जांचना चाहते हैं, तो आइए एक साथ आदमी को पुश-अप्स करते हैं,” बिडेन ने 2019 के पतन में आयोवा में एक व्यक्ति से कहा। ” , आप जो करना चाहते हैं, करने दें। आइए एक आईक्यू टेस्ट लें। “”

राष्ट्रपति-चुनाव के चरणों में हेयरलाइन फ्रैक्चर के बारे में बिडेन की संक्रमण टीम से आने वाली पारदर्शिता बताती है कि राष्ट्रपति के स्वास्थ्य के बारे में बुनियादी सवाल पूछे जाने पर ट्रम्प व्हाइट हाउस द्वारा सक्रिय रूप से बाधित करने का प्रयास।

यह एक अच्छी शुरुआत है। लेकिन केवल एक शुरुआत। देखते हैं कि राष्ट्रपति और उनकी टीम आने वाले वर्षों में अपने स्वास्थ्य के बारे में पूरी पारदर्शिता के लिए प्रतिबद्ध रह पाते हैं या नहीं।

Related Articles

Back to top button