उत्तराखंडप्रदेश

UK: सरकारी जमीन दिखाकर ठगे साढ़े 33 लाख रुपये, स्कूटी बेचने के नाम पर 54 हजार का दिया झांसा

जमीन बेचने के नाम पर चार व्यक्तियों ने मिलकर एक व्यक्ति के साथ साढ़े 33 लाख रुपये की ठगी कर दी। पीड़ित ने जब जमीन के संबंध में जानकारी जुटाई तो पता चला कि आरोपित उसे सरकारी जमीन बेच रहे थे। प्रेमनगर थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, एक अन्य मामले में स्कूटी बेचने के नाम पर 54 हजार रुपये ठग लिए गए।

जमनपुर सेलाकुई निवासी हाजी मोहम्मद अली ने बताया कि वर्ष 2014 में उसके पास विक्की नाम के व्यक्ति का फोन आया और उसने 10 बीघा जमीन खरीदने की बात कही। हाजी मोहम्मद ने परिचित सगीर मिर्जा को बताया कि किसी पार्टी को 10 बीघा जमीन खरीदनी है। सगीर ने जमीन होने की बात कही और झाझरा में जमीन भी दिखाई। सगीर ने हाजी मोहम्मद से कहा कि उक्त जमीन इम्तियाज की है। उसने हाजी को कहा कि हम दोनों मिलकर इस जमीन को खरीद लेते हैं और आगे पार्टी को महंगे दामों पर बेच देंगे।

दोनों ने मिलकर इम्तियाज से 30 लाख रुपये प्रति बीघा के हिसाब से एग्रीमेंट कर लिया। हाजी मोहम्मद ने एडवांस के रूप में छह लाख रुपये कैश दिया, जबकि सगीर मिर्जा ने छह लाख की धनराशि चेक में अदा की। इसके बाद इम्तियाज, सगीर व उनके साथी मोहम्मद अमजद और अफसर खान ने हाजी मोहम्मद से अलग-अलग दिनों में जमीन के एवज में कुल 33 लाख 50 हजार रुपये ले लिए। हाजी मोहम्मद ने जब जमीन अपने परिचितों को दिखाई तो पता चला कि जमीन सरकारी है। एसओ प्रेमनगर धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि मोहम्मद अमजद, इम्तियाज निवासी परवल विकासनगर, अफसर खान निवासी शक्ति मोहल्ला व सगीर मिर्जा निवासी जमनपुरी सेलाकुई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

स्कूटी बेचने के नाम पर 54 हजार रुपये ठगे

इंटरनेट मीडिया पर स्कूटी बेचने के नाम पर शातिर ने 54 हजार रुपये की ठगी कर दी। वसंत विहार थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। महारानी बाग निवासी मोहित दास ने बताया कि एक व्यक्ति ने इंटरनेट मीडिया पर एक स्कूटी बेचने के लिए विज्ञापन जारी किया था। उन्होंने मोबाइल नंबर पर वीडियो कॉल से स्कूटी खरीदने संबंधी बात की। शातिर ने स्कूटी की कीमत 54 हजार रुपये बताई और अलग-अलग खातों में पैसे भेजने को कहा। पैसे भेजने के बाद आरोपित ने फोन उठाना बंद कर दिया।

Related Articles

Back to top button