Main Slideउत्तर प्रदेशदेशबड़ी खबर

मशहूर शायर मुनव्वर राणा पर एफआईआर, फ्रांस के बहाने आतंकियों के समर्थन का आरोप :-

फ्रांस के बहाने इस्लामिक आतंकियों के समर्थकों पर सूबे की योगी सरकार सख्त हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद मशहूर शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। इससे पहले फ्रांस में हुए बेगुनाहों के कत्ल को लेकर मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने कहा था कि पैगंबर मोहम्मद साहब का कार्टून बना कर उसे कत्ल के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने कहा कि विवाद को जन्म देकर लोगों को उकसाया गया। राणा ने दावा करते हुए कहा कि कोई अगर भगवान राम का विवादित कार्टून बनाएगा मैं उसका कत्ल कर दूंगा। मुनव्वर राणा ने तर्क देते हुए कहा कि अगर मजहब मां के जैसा है, अगर कोई आपकी मां का या मजहब का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है तो वो गुस्से में ऐसा करने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए ऐसा कार्टून बनाया गया।

मशहूर शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ लखनऊ में FIR दर्ज, धार्मिक भावनाएं भड़काने  का आरोप - Fir filed against poet munawwar rana for allegedly making  objectionable remarks on france terrorist ...

गंभीर धाराओं में दर्ज हुई एफआईआर गंभीर धाराओं में दर्ज हुई एफआईआर
उल्लेखनीय है कि यह पूरा विवाद पेरिस के उपनगरीय इलाके में एक शिक्षक की हत्या के बाद शुरू हुआ, जिन्होंने पैगंबर मोहम्मद के कार्टून अपने विद्यार्थियों को दिखाए थे। बाद में उसकी सिर काटकर हत्या कर दी गई। शिक्षक की हत्या के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की ओर से की गई टिप्पणी को लेकर मुस्लिम देशों के बीच फ्रांस को लेकर काफी आक्रोश है।
गौरतलब है कि फ्रांस में हुए आतंकी हमले के बाद भारत में भी भडक़ाऊ बयान देने का सिलसिला जारी है। फरहान जुबैरी से पहले मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने ईसाइयों के कत्लेआम को जायज ठहराया था। फरहान जुबैरी कानपुर के विधनू निवासी हैं। वह एएमयू स्टूडेंट यूनियन का पदाधिकारी रह चुके हैं। इस वक्त वह ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन से जुड़े हैं। फरहान ने एएमयू में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में भी सक्रिय भूमिका निभाई थी।

Related Articles

Back to top button