LIVE TVMain Slideखबर 50देश

लखनऊ : सुलतानपुर रोड पर इंदिरा नहर से आउटर रिंग रोड के किसान पथ का राजनाथ सिंह ने किया निरीक्षण

लखनऊ में शहीद पथ पर जल्द ही भारी वाहनों का लोड कम हो जाएगा। इसके साथ कमता से चिनहट और पॉलिटेक्निक चौराहे के बीच ट्रैफिक जाम की आशंका भी नहीं रहेगी। दरअसल, अयोध्या रोड से सुलतानपुर रोड को जोड़ने वाली आउटर रिंग रोड का हिस्सा इसी महीने शुरू हो जाएगा।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और लखनऊ से सांसद ने सोमवार को आउटर रिंग रोड के साथ शहर में चल रहे फ्लाईओवर और आरओबी प्रॉजेक्ट का निरीक्षण किया। इस दौरान अफसरों ने आउटर रिंग रोड समेत कई नए रास्ते दिसंबर में ही शुरू करने का दावा किया।

राजनाथ सिंह ने सबसे पहले सुलतानपुर रोड पर इंदिरा नहर से आउटर रिंग रोड के किसान पथ का निरीक्षण किया। सुलतानपुर रोड से अयोध्या मार्ग से बीच नहर के दोनों ओर करीब 10 किमी तक तीन-तीन लेन सड़क का काम पूरा हो चुका है। सेतु निगम और एनएचएआई के अफसरों ने बताया कि 7 मीटर चौड़ी यह लिंक रोड इसी महीने बनकर ट्रैफिक संचालन के लिए तैयार हो जाएगा।

किसान पथ के बाद रक्षा मंत्री ने टेढ़ी पुलिया और लालकुआं से ऐशबाग तक बन रहे पुल का निरीक्षण किया। टेढ़ी पुलिया पर विधायक नीरज बोरा, लालकुआं में कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक और ऐशबाग में विधायक सुरेश श्रीवास्तव और सुरेश तिवारी ने उनका स्वागत किया। बीजेपी महानगर महामंत्री पुष्कर शुक्ला के मुताबिक, किसान पथ पर निरीक्षण के दौरान राजनाथ सिंह ने कई जगह स्थानीय लोगों से भी संवाद किया।

Other news News : Lucknow News: किसान पथ से जुड़ेगी सुलतानपुर रोड, राजनाथ  सिंह ने फ्लाईओवर और आरओबी प्रॉजेक्ट का लिया जायजा - rajnath singh visited  lucknow review development ...

टेढ़ी पुलिया क्रॉसिंग के निरीक्षण के दौरान अफसरों ने बताया कि इस रूट पर रोजाना औसतन 25 हजार वाहन गुजरते हैं। इससे ट्रैफिक जाम की स्थिति रहती है। अगले साल फरवरी तक चार लेन का फ्लाईओवर बन जाएगा। इसके बाद इस रूट पर ट्रैफिक जाम से पूरी तरह राहत मिल जाएगी। सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि यह फ्लाईओवर शुरू होने के बाद सीतापुर रोड से टेढ़ी पुलिया, कुकरैल फ्लाईओवर और मुंशी पुलिया जाने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि इंजिनियरिंग कॉलेज, मड़ियांव चौराहे पर अक्सर ट्रैफिक जाम रहता है। ऐसे में मड़ियांव से आईआईएम मोड़ होते हुए भिठौली मोड़ तक फ्लाईओवर को मंजूरी मिल गई है। रक्षामंत्री ने 150 करोड़ की अनुमानित लागत वाले इस फ्लाईओवर का डीपीआर जल्द से जल्द तैयार कर काम शुरू करवाने का निर्देश दिया है।

खुर्रमनगर चैराहे पर ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए क्लवर लीफ की अनुमति मिल गई है। बीजेपी महानगर महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने बताया कि चार लीफ तो चैराहे के आर-पार जाएगी और दो लीफ दाहिनी ओर कुकरैल फ्लाईओवर पर उतरेगी। भूतल परिवहन मंत्रालय से इसकी अनुमति मिल चुकी है।

सेतु निगम अफसरों के मुताबिक, अगले साल मार्च तक लखनऊ में बन रहे सात नए फ्लाईओवरों पर ट्रैफिक दौड़ने लगेगा। तुलसीदास मार्ग पर 2.5 किमी लंबे फ्लाईओवर का निर्माण भी अंतिम चरण में है। इसके साथ लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेस-वे का काम भी मार्च में शुरू होने की उम्मीद है। वहीं, गोमतीनगर रेल टर्मिनस, एयरपोर्ट के दो नए टर्मिनल और राष्ट्रीय राजमार्गो को चौड़ा भी किया जाना है।

Related Articles

Back to top button