Main Slideदेशबड़ी खबर

इजे ने जमशेदपुर को दूसरी हार से बचाया, हैदराबाद के साथ बांटा अंक :-

स्टीफन इजे ने 85वें मिनट में एक बेहतरीन गोल करते हुए जमशेदपुर एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में दूसरी हार से बचा लिया। 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुए इस मैच में हैदराबाद एफसी ने कप्तान एरिडेन सांटाना द्वारा 50वें मिनट में किए गए गोल की मदद से टेबल टापर बनने की पूरी तैयारी कर ली थी लेकिन इजे ने उसकी पार्टी पर पानी फेर दिया। दोनों टीमों का यह तीसरा मैच था।

आईएसएल-7 : इजे ने जमशेदपुर को दूसरी हार से बचाया, हैदराबाद के साथ बांटा अंक  - आईएएनएस न्यूज़

हैदराबाद हालांकि अब भी अजेय है। उसे एक मैच में जीत मिली है जबकि दो मैच ड्रा रहे हैं। उसके खाते पांच अंक हैं और वह 11 टीमों की अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

दूसरी ओर, सीजन का दूसरा ड्रा खेलने के बाद जमशेदपुर एफसी दो अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। हाफ टाइम तक दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर थीं। इस हाफ में हालांकि हैदराबाद ने कई अच्छे हमले किए। इसका फायदा उसे दूसरे हाफ में मिला जब जमशेदपुर एफसी ने इस हाफ की शुरुआत बदलाव के साथ की और हैदराबाद ने गोल के साथ। उसके लिए मैच का पहला गोल कप्तान सांटाना ने 50वें मिनट में किया। हैदराबाद को पहले हाफ में लगातार प्रयास करने का फल आखिरकार मिल ही गया। इस गोल में हालीचरण नारजारे की भी भूमिका रही। लेफ्ट फ्लैंट से नारजारे ने ही हमले की शुरुआत की थी। वह गेंद लेकर बाक्स में घुसे और एक अच्छा शाट लिया लेकिन जमशेदपुर के गोलकीपर पवन कुमार सावधान थे।

पवन हालांकि हाफ स्टाप ही कर सके। लूज गेंद वहीं अनमाकर्ड खड़े सांटाना के पास गई, जिन्होंने गोल करने में कोई गलती नहीं की। 52वें मिनट में हैदराबाद ने एक और हमला किया लेकिन इस बार पवन सावधान थे। 60वें मिनट में जमशेदपुर ने दो बदलाव किए।

एलेक्सजेंडर लीमा और जैकीचंद बाहर गए जबकि विलियम लालनुनफेला और इसाक वैनमालसावमा अंदर लिए गए। 63वें मिनट में जमशेदपुर के अनिकेत जाधव को पीला कार्ड मिला। इसकी परवाह किए बगैर अनिकेत ने 64वें मिनट में एक अच्छा हमला किया लेकिन हितेष शर्मा ने उसे ब्लाक कर दिया। 67वें मिनट में हैदराबाद ने पहला बदलाव करते हुए आशीष राय को बाहर कर निखिल पुजारी को अंदर लिया।

निखिल ने आते ही जाधव का एक अच्छा प्रयास नाकाम किया। 71वें मिनट में रेफरी ने जमशेदपुर के एक गोल को नकार दिया। यह गोल वैनमालसावमा ने फ्रीकिक पर किया था। गोलकीपर लक्ष्मीकांत ने अपने लाइन से परे जाकर गेंद को पंच बाहर पंच किया था लेकिन इसके बावजूद इसे गोल नहीं माना गया।

इस फैसले को लेकर जमशेदपुर के खिलाड़ियों के चेहरों पर नाराजगी साफ देखी जा सकती थी। ऐसा लग रहा था कि बदकिस्मती से जमशेदपुर के हाथों से यह मैच निकल जाएगा और उसे सीजन की दूसरी हार झेलनी पड़ेगी लेकिन तभी स्टीफन इजे ने 85वें मिनट में गोल करते हुए समीकरण बदल दिया।

इस गोल में सब्सीट्यूट विलियम लालनुनफेला का एसिस्ट था। जमशेदपुर के कप्तान पीटर हार्टले को 87वें मिनट में पीला कार्ड मिला। हार्टले ने इंजुरी टाइम में हेडर के जरिए एक शानदार प्रयास करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने वाला गोल करना चाहा लेकिन गेंद क्रासबार के ऊपर से निकल गई। उस समय काट्टीमनी अपनी लाइन से दूर थे। यह प्रयास जमशेदपुर को सीजन की पहली जीत दिला सकता था लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया।

Related Articles

Back to top button