LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

बड़ी खबर PNR status की जानकारी अब मिलेंगी आपके WhatsApp पर जाने यहाँ ?

अक्सर यात्रियों को ट्रेन से जुड़ी जानकारी के लिए अलग-अलग वेबसाइट का इस्तेमाल करना पड़ता था. लेकिन मुंबई के एक स्टार्टअप Railofy ने अपने ऐप में एक ऐसा फीचर जोड़ा है, जिसकी मदद से लोग पीएनआर स्टेटस,ट्रेन जर्नी इन्फर्मेशन, ट्रेन लाइव स्टेटस समेत कई जानकारी एक ही जगह पा सकते हैं.

Railofy के नए फीचर का लुत्फ उठाने के लिए यूजर WhatsApp नंबर पर अपना 10 डिजिट का पीएनआर नंबर दर्ज करना होगा. जिसके बाद लाइव स्टेशन अलर्ट, समेत कई तरह की जानकारी यात्री को वाट्सऐप पर मिल जाएगी. तो आइए जानते हैं इस ऐप के बारे में सबकुछ…

इस फीचर का लाभ लेने के लिए यात्री को इस WhatsApp नंबर पर +91 98811 93322 अपना पीएनआर नंबर दर्ज करना होगा. उसके बाद उन्हें पीएनआर स्टेटस के बारे में पता चलता जाएगा कि उनका टिकट वेटिंग है या कन्फर्म हो गया है. इसके साथ अगर आरएसी है तो वह भी यहां पता लग जाएगा. ट्रेन की लाइव लोकेशन सहित अगर ट्रेन लेट है तो उसकी भी जानकारी वॉट्सऐप पर ही मिल जाएगी.

Railofy के मुताबिक करीब हर महीने 60 लाख पैसेंजर google पर IRCTC ट्रेन के स्टेशन की जानकारी सर्च करते हैं. लेकिन वहां इसका जवाब नही मिलता है. ऐसे में Railofy का नया फीचर काफी कामगर साबित हो सकता है.

इसे साल सितंबर 2020 में लॉन्च किया गया था. स्टार्टअप की तरफ से ट्रेन टिकट की कीमत में उसी रूट पर दूसरे ट्रैवलिंग विकल्प को भी उपलब्ध कराया जाता है. इससे यूजर का न सिर्फ टाइम बचता है, बल्कि यात्रा में भी सुविधा होती है.

Related Articles

Back to top button