खेल

Ind vs Aus 1st T20I Match: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का लिया फैसला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला कैनबरा के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी।

टी नटराजन का डेब्यू

2 दिसंबर को वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले टी नटराजन को 4 दिसंबर को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भी डेब्यू करने का मौका मिला है। वनडे मैच से पहले आइपीएल में यॉर्कर किंग बने टी नटराजन को प्रदर्शन के आधार पर ही टीम में जगह मिली है। जसप्रीत बुमराह को टेस्ट सीरीज से पहले आराम दिया गया है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंग्टन सुंदर, मोहम्मद शमी, टी नटराजन, दीपक चाहर।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, मैथ्यू वेड(विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोसेस हेनरिक्स, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वीप्सन  एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड।

वनडे सीरीज में 2-1 से हारने के बाद अब भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया से बदला लेने का मौका है। अगर भारतीय टीम टी20 सीरीज जीत जाती है तो फिर दोनों देशों के बीच सीमित ओवरों की सीरीज बराबर हो जाएगी।

India vs Australia head to head in T20I

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं। भारतीय टीम का रिकॉर्ड शॉर्ट फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार है। भारत ने 11 बार ऑस्ट्रेलिया को टी20 मैच में हराया है, जबकि 8 मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं। दोनों देशों के बीच एक मैच बेनतीजा रहा है। इतना ही नहीं, भारतीय टीम ने कभी ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टी20 सीरीज नहीं हारी है। ऐसे में भारतीय टीम के पास ये एक प्लस प्वाइंट होगा।

Related Articles

Back to top button