प्रदेशमध्य प्रदेश

6 हत्याओं में वांटेड सीरियल किलर पुलिस के साथ मुठभेड़ में हुआ ढेर, पांच पुलिस वाले हुए घायल

गुजरात और मध्यप्रदेश में 6 हत्याओं में वांटेड सीरियल किलर गुरुवार देर रात रतलाम पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है. हत्यारा गुजरात के दाहोद का रहने वाला था, उसने हाल ही में रतलाम में एक परिवार के तीन सदस्यों की हत्या कर दी थी. किलर की मुठभेड़ के दौरान मौके पर मौत हो गई. इस मुठभेड़ में दो सब-इंस्पेक्टर सहित पांच पुलिस वाले घायल हो गए.

रतलाम के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने कहा,  “पुलिस की एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) को गुरुवार शाम को जानकारी मिली कि दिलीप शहर के खाचरौद चौक के पास घूम रहा था। जब पुलिस ने इलाके में घेरा डाला और उसे नोचने की कोशिश की, तो वह एक कृषि फार्म की ओर भागा। पुलिस कर्मियों ने उसे चेतावनी दी लेकिन उसने गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की और गोलीबारी की।”
गोलीबारी कुछ देर तक चली, पुलिस टीम ने मैदान का निरीक्षण किया और पाया कि देवल गोलबारी में मारा गया था और बेहोशी की हालत में पड़ा था। एसपी ने कहा कि उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
मुठभेड़ में दो सब-इंस्पेक्टर, अयूब खान और अनुराग यादव और तीन कांस्टेबल घायल हो गए। पुलिस ने पुलिस वालों को चोटों को बारे में खुलासा किए बिना कहा, “सभी पांच पुलिस कर्मियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।”
25 नवंबर और 26 नवंबर की रात को रतलाम में राजीव नगर स्थित घर में गोविंद सोलंकी, उनकी पत्नी शारदा सोलंकी और बेटी दिव्या सोलंकी के एक परिवार के तीन सदस्यों की हत्या के बाद दिलीप को पकड़ने के लिए बुधवार को एक एसआईटी का गठन किया गया था। उसके साथी अनुराग उर्फ ​​बॉबी, गौरव बिलवाल उर्फ ​​गोलू, दोनों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। रतलाम में एक महिला का बलात्कार और अपहरण करने के लिए देवल के खिलाफ पहला मामला 2009 में दर्ज किया गया था।

2017 में, उसने गुजरात के दाहोद में एक उच्च प्रोफ़ाइल व्यवसायी सहित दो लोगों की हत्या कर दी। उन्हें व्यवसायी की हत्या के लिए 2018 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी लेकिन उन्हें दो साल पहले पैरोल दी। तब से, वह रतलाम में एक बदले हुए नाम के साथ रह रहा था और उसने लोगों को लूटना शुरू कर दिया था।

Related Articles

Back to top button