LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन अभी भी जारी पांचवें दौर की बातचीत होगी कल

केंद्र सरकार के साथ किसानों की चार राउंड की बातचीत के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकल सका है. पांचवें राउंड की बातचीत कल होनी है. इस बीच आंदोलनकारी किसान दिल्ली के मयूर विहार के पास नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर जमे हुए हैं. नई कृषि नीतियों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन अभी भी जारी है. किसान अभी भी दिल्ली की सीमाओं में डटे हुए हैं और पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे हैं.

गाजीपुर सीमा पर मौजूद किसानों को वॉलंटियर्स की टीम ने दवाई बांटी. आंदोलन कर रहे किसानों का चेकअप भी किया गया. किसानों की जांच करने आए डॉक्टर का कहना है कि ज्यादातर मरीज को गैस्ट्रिक और शरीर में दर्द की समस्या है. यह पहला दिन है जो हम यहां आए हैं. हमने अब तक लगभग 100 मरीजों का इलाज किया है.

इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सिंघु बॉर्डर पर पहुंच कर पंजाब और हरियाणा से आए हुए किसानों से मुलाकात की. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने किसानों के लिए किए गए बुनियादी जरूरतों के इंतजामों का जायजा लिया. स्वास्थ्य मंत्री ने कृषि बिल के खिलाफ आंदोलन कर रहे है किसानों को आश्वासन दिया कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार उनकी हर तरह से सहायता करेगी और उनके आंदोलन में दिल्ली सरकार का पूरा सहयोग है.

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली सरकार की ओर से पीने के पानी, खाना और मोबाइल शौचालय की व्यवस्था कर दी गई है. उन्होंने कहा कि किसानों की परेशानी कम करने के लिए दैनिक आवश्यकता वाली सभी सुविधाएं मुहैया कराई गई है. साथ ही स्वास्थ्य आपदा को ध्यान में रखते हुए डॉक्टर्स की टीम और एंबुलेंस का विशेष प्रबंध किया गया है, ताकि किसी भी आपदा की स्थिति से निपटने में आसानी हो.

Related Articles

Back to top button