LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

दिल्ली : स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कोरोना मामलों में आई गिरावट

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में पॉजिटिविटी दर लगातार घट रही है. जैन ने कहा है कि अब यह घटकर 5 प्रतिशत से भी कम रह गयी है. जैन ने शुक्रवार को बताया कि पॉजिटिविटी दर में लगातार आने वाली यह कमी काफी संतोषजनक है

अगर यह आंकड़ें आने वाले दो-तीन दिनों में ऐसे ही रहते हैं तो यह दिल्ली के लिए बहुत अच्छी खबर होगी. बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 3 हजार 734 नए मामले सामने आए हैं. पॉजिटिविटी रेट भी 5 प्रतिशत से कम थी, जबकि 7 नवंबर को पॉजिटिविटी रेट 15.26 प्रतिशत थी.

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में गुरुवार को रिकॉर्ड 75,000 से भी ज्यादा टेस्ट किए गए. इसमें 36 हजार 370 आरटी-पीसीआर टेस्ट शामिल थे. इस दौरान 3,734 नए केस सामने आए. जैन के मुताबिक दिल्ली में खाली बेड की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. इस समय दिल्ली के अस्पतालों में करीब 12000 बेड खाली हैं. दिल्ली में कोरोना मरीज के लिए कुल 18700 बेड में से 6658 बेड पर ही मरीज हैं. इस तरह कुल मिलाकर करीब 65 प्रतिशत से ज्यादा बेड खाली हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने आईसीयू बेड के बारे में बताते हुए कहा कि दिल्ली में कुल 5 हजार 29 आईसीयू बेड हैं, जिसमें से 2 हजार 13 बेड यानी 40 प्रतिशत से ज्यादा बेड खाली हैं और यह दिल्ली के लोगों के लिए काफी राहत देने वाली खबर है.

Related Articles

Back to top button