Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम ने जेपी नड्डा से किये सवाल, कहा- उत्तराखंड में बेरोजगारी पर दें जवाब

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने उत्तराखंड दौरे पर आए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर ताबड़तोड़ सवाल दागे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में बेरोजगारी की दर अन्य प्रदेशों से ज्यादा है, रोजगार के वायदे पर भाजपा को जवाब देना चाहिए। उनका ये भी कहना है कि सरकारी विभागों में बड़ी संख्या में पद रिक्त हैं, जबकि सरकार रोजगार देने से कन्नी काट रही है।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में शनिवार को मीडिया से बातचीत में प्रीतम सिंह ने भाजपा अध्यक्ष से बेरोजगारी, किसानी, भ्रष्टाचार, महंगाई व सरकार की नाकामी को लेकर सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव में भाजपा ने नौजवानों से रोजगार देने का वायदा किया था। हालत ये है कि सरकारी विभागों में बड़ी संख्या में पद रिक्त हैं, जबकि सरकार रोजगार देने से कन्नी काट रही है।

किसानों की कर्ज माफी के मुद्दे पर सरकार और भाजपा दोनों चुप्पी साधे हुए हैं। प्रीतम सिंह ने कहा कि वन रैंक वन पेंशन योजना को सही तरीके से लागू नहीं किया गया है। इस मामले में केंद्र सरकार को मौन तोड़ना चाहिए। भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस के दावे के बावजूद आज तक लोकायुक्त का अता-पता नहीं है। मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोपों पर भाजपा अध्यक्ष को जनता को जवाब देना चाहिए। उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर भी नड्डा को घेरने की कोशिश की।

हरीश रावत ने केंद्रीय मंत्री निशंक पर साधा निशाना

पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने हरिद्वार कुंभ के लिए केंद्र से कम धनराशि दिए जाने को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को निशाने पर लिया। केंद्रीय मंत्री निशंक हरिद्वार सांसद हैं। बीते रोज उन्होंने हरिद्वार में हरकी पैड़ी में निर्माण कार्यों को धन की बर्बादी बताते हुए टिप्पणी की थी कि उनका सपना टूट रहा है। हरिद्वार के पूर्व सांसद हरीश रावत ने इस टिप्पणी को लेकर निशंक पर तंज कसा। इंटरनेट मीडिया पर अपनी पोस्ट में उन्होंने कहा कि कुंभ कार्यों के साथ जुड़ा हुआ कलाकार तो आपका पुराना साथी है। रावत ने कहा कि जब निशंक मुख्यमंत्री थे तो हरिद्वार में कुंभ के लिए यूपीए सरकार से 700 करोड़ दिलाए गए थे। उन्हें बताना चाहिए कि हरिद्वार कुंभ के लिए केंद्र सरकार ने कितनी धनराशि दी है।

Related Articles

Back to top button