LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

बड़ी खबर : पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. शनिवार को एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने एलओसी के पुंछ सेक्टर में दो जगहों पर गोलाबारी की. भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे दिया है.

खास बात ये है कि पाकिस्तान की तरफ से युद्धविराम का उल्लंघन ऐसे समय में किया गया है जब पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई खुद एलओसी के हालत पर 11 दिसंबर को इस्लामाबाद में दूसरे देशों के एंबेस्डर का एक सम्मेलन आयोजित करने जा रही है.

आपको बता दें कि पाकिस्तानी सेना इस साल अबतक चार हजार से भी ज्यादा बार एलओसी पर युद्धविराम का उल्लंघन कर चुकी है, जबकि पिछले साल यानि 2019 में संख्या 3233 थी. कभी आतंकियों को घुसपैठ कराने के इरादे से और कभी भारत को उकसाने के इरादे से पाकिस्तानी सेना सीजफायर का उल्लंघन करती रहती है.

पाकिस्तानी गोलाबारी में पिछले कुछ समय में कई सैनिकों और स्थानीय नागरिकों की जान जा चुकी है. 13 नबम्बर को भारतीय सेना ने पाकिस्तान की फायरिंग का कड़ा जवाब देते हुए पाकिस्तान की कई चौकियां और टेरर लॉन्च पैड्स तबाह कर दिए थे.

सूत्रों के मुताबिक, 11 दिसम्बर को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी, आईएसआई इस्लामाबाद में एलओसी के हालात पर एक सम्मलेन आयोजित कर रही है. इस सम्मेलन में आईएसआई ने इस्लामाबाद में तैनात विभिन्न दूतावासों के एंबेस्डर को आमंत्रित किया है.

सूत्रों के मुताबिक, बहुत हद तक संभव है कि इस तरह से सीजफायर का उल्लंघन की कारवाई कर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ये दर्शाने की कोशिश कर रही है कि एलओसी पर हालात ठीक नहीं है. हालांकि, इस सम्मेलन में पाकिस्तान ने एलओसी के साथ-साथ अपनी पश्चिमी सीमाओं और काउंटर-टेरेरिज्म नीतियों से भी एंबेस्डरों को अवगत कराने के लिए आमंत्रित किया है.

Related Articles

Back to top button