LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

9 दिसंबर को होगी केंद्र सरकार और किसानों के बीच अगली बैठक

किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार और किसानों के बीच चल रहा गतिरोध दूर होता नहीं दिखाई दे रहा है. किसान सगंठनों और केंद्र सरकार के बीच शनिवार को हुई पांचवें दौर की बैठक भी बेनतीजा ही खत्म हो गई.

इस मसले पर अब 9 दिसंबर को अगली बैठक बुलाई गई है. सूत्रों से खबर मिली है केंद्र सरकार ने किसानों की कुछ मांगों को मानने का भरोसा जताया है. इसके बावजूद किसान संगठनों ने साफ कर दिया है कि वे नए कृषि कानूनों को पूरी तरह रद्द करने से कम कुछ भी स्‍वीकार नहीं करेंगे.

किसान नेता कृषि कानून को रद्द करने की मांग सरकार से ठोस जवाब की मांग कर रहे थे. उनका कहना था कि सरकार हां या न में सीधा जवाब दे. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में बताया गया कि शनिवार को हुई बैठक के दोनों केंद्र और किसानों के बीच तल्‍खी इतनी बढ़ गई कि डेढ़ घंटे तक कोई बातचीत हीं नहीं हुई.

किसान संगठनों की ओर से बताया गया कि उनकी बात सुनने के बाद मंत्री वहां से उठकर चले गए और जब लौटे तो उन्होंने 8 दिसंबर को अगली बैठक करने की बात कही. इस पर किसानों ने कहा, ऐसा संभव नहीं हो सकता है क्‍योंकि 8 दिसंबर को उन्‍होंने भारत बंद बुलाया है. अब छठे दौर की बातचीत 9 दिसंबर को होगी.

जमहूरी किसान सभा के महासचिव कुलवंत सिंह संधू ने कहा, केंद्र सरकार के मूड को देखने के बाद ऐसा लगता है कि सरकार पीछे हटने को तैयार नहीं है और मुद्दे को भटकाने की कोशिश कर रही है.

Related Articles

Back to top button