LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

टूर मैच : भारतीय टीम 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज जाएगी खेले

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम अभ्यास मैच में अपनी तैयारी परखने के लिए उतरी है. 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. सिडनी में दौरे के पहले तीन दिवसीय अभ्यास मैच में टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. हालांकि अजिंक्य रहाणे ने अपनी शतकीय पारी से जोरदार अभ्यास किया. चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक बनाया.

दिन का खेल खत्म होने तक 90 ओवरों में 237/8 रन बने थे. रहाणे (108 रन, 228 गेंदें, 16 चौके, 1 छक्का) और मो. सिराज (0) क्रीज पर थे. इससे पहले रविवार को सिडनी के ड्रमोयेन ओवल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी ‘इंडियंस’ टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज बिना कोई रन बनाए आउट हो गए. शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.

शुभमन गिल को दूसरे ओवर की पहली गेंद पर माइकल नेसर ने मार्कस हैरिस के हाथों लपकवाया, जबकि तीसरे ओवर में पृथ्वी शॉ जेम्स पेटिंसन की गेंद पर विकेट गंवा बैठे. विकेटकीपर टिम पेन ने उनका कैच लपका.

शून्य पर दो विकेट गिर जाने के बाद चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन विहारी (15) जेक्शन बर्ड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. 40 के स्कोर पर तीसरा विकेट गिरा चेतेश्वर पुजारा को अजिंक्य रहाणे का साथ मिला. इन दोनों ने संभलकर खेलते हुए टीम को 100 के पार पहुंचाया. लेकिन पुजारा (54) को पेटिंसन ने अपना शिकार बनाया. मार्कस हैरिस ने कैच लपका.116 के स्कोर पर चौथा झटका लगा.

ऋद्धिमान साहा भी खाता खोल नहीं पाए. उन्हें 121 के स्कोर पर ट्रेविस हेड ने एलबीडब्ल्यू कर दिया. आर. अश्विन (5) भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए, पेटिंसन ने उन्हें एलबीडब्ल्यू किया.128 के स्कोर पर छठा विकेट गिरा.

Related Articles

Back to top button