LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशधर्म/अध्यात्म

अयोध्या में 400 साल खड़ी थी हमारी मस्जिद : असदुद्दीन ओवैसी

बाबरी विध्वंस की आज 28वीं बरसी है. इस मौके पर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अपने समर्थकों से अपील की है.

ओवैसी ने कहा कि हमारी अगली पीढ़ी को याद दिलाएं कि बाबरी मस्जिद 400 साल तक अयोध्या में खड़ी थी. हमारे पूर्वज इस मस्जिद के हॉल में इबादत करते थे और इसके आंगन में रोजा तोड़ते थे. जब उनकी मौत हो जाती थी तो आस-पास के कब्रिस्तान में उन्हें दफनाया जाता था.

ओवैसी ने अपने अगले ट्वीट में कहा 22-23 दिसंबर 1949 की रात को हमारी बाबरी मस्जिद को अपवित्र किया गया और उस पर 42 सालों तक अवैध कब्जा किया गया. आज ही के दिन साल1992 में पूरी दुनिया के सामने हमारी मस्जिद को ध्वस्त कर दिया गया. बाबरी विध्वंस के जिम्मेदार लोगों को एक दिन भी सजा नहीं हुई, इस अन्याय को कभी मत भूलिए.

गौरतलब है कि आज बाबरी विध्वंस की 28वीं बरसी है. इस मौके पर अयोध्या में सुरक्षा सख्त कर दी गई है. बरसी के दिन किसी तरह का विवाद ना हो इसके लिए किसी भी समुदाय को कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी गई है. प्रशासन ने साफ कहा कि अगर किसी ने कार्यक्रम किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. एहतियात के तौर पर जिले में अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है.

बता दें कि 6 दिसंबर 1992 को उग्र भीड़ ने अयोध्या में विवादित ढांचे को गिरा दिया था. इस विध्वंस के बाद मुस्लिम समुदाय इसे काला दिवस के तौर पर मनाता है. वहीं, हिंदू इसे शौर्य दिवस का नाम देते हैं. हालांकि अब अदालत द्वारा मामले का निपटारा हो चुका है.

Related Articles

Back to top button