LIVE TVMain Slideखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट के साथ वीडियो किया शेयर : किसान आंदोलन

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब-हरियाणा के किसानों के आंदोलन का समर्थन किया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि किसानों की हुंकार पूरी दुनिया में सुनाई दे रही है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज देश का असली बहुसंख्यक अपनी ताकत दिखा रहा है और किसानों का आंदोलन देश में अनेकता में एकता की भावना पैदा कर रही है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि ये असहमति की चिंगारी है जो पूरे देश को एक कर देती है, जिसमें सभी जाति, रंग और नस्ल के लोग एक साथ हो जाते हैं. किसानों की ये हुंकार पूरी दुनिया में सुनाई दे रही है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो संदेश भी जारी किया. इसमें उन्होंने अपने शायराना अंदाज में कहा भट्ठी को दूध पर रखो तो उसका उबलना निश्चित है…और किसानो में रोष और आक्रोश जगा दो तो सरकारों का तख्त ओ ताज उलटना निश्चित है. दरबार ए वतन में जब एक सब जाने वाले जाएंगे… कुछ अपनी मौत को पहुंचेंगे कुछ अपनी सजा को पाएंगे सिद्धू ने कहा कि ए खाक नशीनों उठ बैठो, अब तख्त गिराए जाएंगे और ताज उछाले जाएंगे.

बता दें कि नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसान दिल्ली-हरियाणा की सीमा सिंधु बॉर्डर पर पिछले 10 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. आज किसानों के प्रदर्शन का 11 दिन हैं. किसानों की सरकार के साथ 5 राउंड की बात हो चुकी है, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकला है. किसानों ने अपनी मांगों को लेकर 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है. इसके बाद 9 दिसंबर को किसानों और सरकार के बीच अगले दौर की बातचीत होगी.

Related Articles

Back to top button