LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

किसान आंदोलन के समर्थन में आई सुप्रीमो मायावती

किसान आंदोलन को दस दिन से ज्यादा हो गये हैं. अब राजनीतिक दल भी उनके समर्थन में खड़े दिखाई दे रहे हैं. इस बीच बहुजन समाज पार्टी ने भी इस आंदोलन के पक्ष में अपनी बात कही है. पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि कृषि से जुड़े तीन नये कानून को लेकर किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं, हमारी पार्टी इनका समर्थन करती है. वहीं, आठ दिसंबर को किसान संगठनों द्वारा बुलाये गये भारत बंद को भी बसपा सुप्रीमो ने अपना समर्थन दिया.

साथ ही मायावती ने ट्वीट करते हुये केंद्र सरकार से किसानों की मांग मानने की अपील भी की. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि कृषि से सम्बंधित तीन नये कानूनों की वापसी को लेकर पूरे देश भर में किसान आन्दोलित हैं व उनके संगठनों ने दिनांक 8 दिसम्बर को भारत बंद का जो एलान किया है, बी.एस.पी उसका समर्थन करती है. साथ ही, केन्द्र से किसानों की माँगों को मानने की भी पुनः अपील

वहीं, दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुये यूपी में किसान यात्रा निकालने का एलान किया है. किसान यात्रा को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि वे कन्नौज मंडी से किसान बाजार तक पद यात्रा करेंगे. अखिलेश ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार से कृषि कानून को वापस लेने की मांग की है.

Related Articles

Back to top button