LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से प्रकाश सिंह बादल ने की ये अपील। …

एनडीए के पूर्व सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि किसानों की 100 प्रतिशत फसल को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाए.

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से “किसानों की मांगों के समाधान की दिशा में कदम उठाने की बात कही है. उनका कहना है कि कृषि कानूनों में “व्यापकता” दिखाते हुए तुरंत इस कानून को खत्म करदेना चाहिए.

बादल ने देश के सामने आने वाली सभी समस्याओं को हल करने के लिए एक उदार, धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक दृष्टिकोण की आवश्यकता पर जोर दिया. अपने लिखे गए पत्र में, बादल ने आपातकाल और “तानाशाही” के दिनों का हवाला दिया था और गतिरोध को हल करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की थी.

प्रधानमंत्री को लिखे चार पन्नों के पत्र में बादल ने कहा “देश के किसानों के लिए खतरानाक साबित होने वाले तीन कृषि अधिनियमों को वापस लेना चाहिए और उनके परिवार इस कड़ाके की ठंड में किसी भी अधिक पीड़ा को सहन करने से बचाना चाहिए.’ उन्होंने आगे लिखा यह मुद्दा अकेले किसानों की चिंता नहीं करता है बल्कि देश के संपूर्ण आर्थिक ताने-बाने को प्रभावित करता है, क्योंकि व्यापारी, दुकानदार, आम जनता और मजदूर भी इससे सीधे प्रभावित होते हैं.

Related Articles

Back to top button