LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार : नीरज कुमार ने भारत बंद का समर्थन करने पर महागठबंधन को घेरा

केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों ने आज भारत बंद का आह्वाहन किया है. किसानों के भारत बंद का आरजेडी समेत महागठबंधन में शामिल सभी पार्टी ने समर्थन किया है. महागठबंधन कार्यकर्ता सुबह से सड़कों पर उतर कर भारत बंद को सफल बनाने हेतु प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि, जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने बंद का समर्थन करने पर महागठबंधन को घेरा है.

जेडीयू एमएलसी ने कहा कि उम्मीद है कि आज तथाकथित भारत बंद के दिन महागठबंधन के सहयोगी दल के नेता प्रण लेंगे कि वे विधानसभा चुनाव 2020 में चुनावी हार के बाद बंद के दौरान सड़क, बाजार और रेलवे ट्रैक पर अराजकता फैला कर चुनावी हार का प्रतिशोध लेंगे.

नीरज कुमार ने कहा कि वो प्रण लेंगे कि पटना, गोपालगंज, दरभंगा पूर्वीचंपारण जैसे अन्य जिले के किसान आज बंद के दौरान मिलेंगे तो खाता बही लूटकर ‘जमीन’ लालू परिवार के नाम से करवाने के लिए सलाह और सहयोग करेंगे.

साथ ही उन्होंने यह भी कहा की वो प्रण लेंगे कि जैसे ‘लालुवाद’ विचारधारा के तहत नौकरी लो जमीन दो ‘अभियान के तहत किसान को रेलवे का कूली बना दिया, वैसे ही दलित, अतिपिछड़ा, अल्पसंख्यक, सामान्य समुदाय के वैसे किसान जिनके पास केवल ‘वास’ की जमीन और मकान है, भारत बंद के दौरान सहयोग करने पर लालू भारत परिवार को दान में देने को तैयार होंगे, उन्हें भविष्य में पूर्णत भूमिहीन और मकान विहीन करेंगे.

Related Articles

Back to top button