LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

Apple Airpods Max की जाने कितनी है कीमत ?

ऐपल ने अपना पहला ओवर इयर हेडफोन AirPods Max लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस प्रीमियम हेडफोन की कीमत 59,900 रुपये रखी है और इसे प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. इस हेडफोन की सेल 15 दिसंबर को शुरू होगी.

कंपनी ने इस हेडफोन को स्पेस ग्रे, स्काई ब्लू सिल्वर, पिंक और ग्रीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया है. AirPods Max के फीचर्स की बात करें तो इसमें ऐडेप्टिव EQ समेत एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन मिलेगी.

साथ ही इसमें H1 चिपसेट का सपोर्ट भी मौजूद है. AirPods Max में accelerometer और gyroscope मौजूद हैं. इनके जरिए रियल टाइम में हेड मूवमेंट को ट्रैक कर सकते हैं. इसमें ऑप्टिकल और पॉजिशन सेंसर हैं जो कानों से इन्हें हटाने पर डिटेक्ट कर लेते हैं. इन्हें ऊपर उठाने पर या हटाने पर आवाज को रोक देते हैं.
AirPods Max में डिजिटल क्राउन दिया गया है, जिससे यूज़र्स वॉल्यूम कंट्रोल को कर सकेंगे. यानी कि गाने को प्ले और पॉज करने के साथ ही कॉलिंग को कंट्रोल भी किया जा सकता है. ऑडियो क्वॉलिटी की बात करें AirPods Max में 40mm के डायनैमिक ड्राइवर और ड्यूल नियोडॉयमियम रिंग मैग्नेट मोटर दी गई है.

इस प्रीमियम वायरलेस हेडफोन में सिंगल चार्ज में 20 घंटे की बैटरी लाइफ मिलेगी और इसे Apple के लाइटिंग कनेक्टर से चार्ज किया जा सकता है. Apple AirPods Max के साथ सॉफ्ट स्लिम स्मार्ट केस दिया जाएगा जो ना सिर्फ Airpods Max को प्रोटेक्ट करेगा, बल्कि इसे अल्ट्रा लो-पावर स्टेट में रखेगा. ऐपल का दावा है कि ये पांच मिनट चार्ज होकर ये डेढ़ घंटे म्यूजिक प्ले कर सकता है.

Related Articles

Back to top button